गड्ढे में डूबने से चार बच्चों की मौत 

कचरा डिस्पोज के लिए बनाए गड्ढों में भरे बारिश के पानी में डूबने से हुआ हादसा, सभी मृतक घुमंतु परिवार के  

गड्ढे में डूबने से चार बच्चों की मौत 

शहर के मूंडवा चौराहा रोड़ स्थित पावर हाउस के सामने खाली पड़े एक मैदान में नगर परिषद की ओर से कचरा डिस्पोज करने के लिए बनाए गए गड्ढों में शनिवार को भरे हुए पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चारों बच्चों के शव गड्ढे से बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

 नागौर। शहर के मूंडवा चौराहा रोड़ स्थित पावर हाउस के सामने खाली पड़े एक मैदान में नगर परिषद की ओर से कचरा डिस्पोज करने के लिए बनाए गए गड्ढों में शनिवार को भरे हुए पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चारों बच्चों के शव गड्ढे से बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। तीन से चार बरस के मृतक बच्चे घुमंतु साटिया परिवार के हैं। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।  

पुलिस के अनुसार उक्त मैदान में खाली पड़ी जमीन में कुचेरा से आए कई घुमंतू परिवार डेरा डाले हुए हैं। यहां पप्पूराम, नाथूराम, बाबूलाल, मोहनराम समेत बीस-पच्चीस  चीस लोगों के परिवार रहकर पशुओं की खरीद-फरोख्त के साथ मजदूरी से अपना पेट पाल रहे हैं। इसी जमीन के एक हिस्से में नगर परिषद की ओर से शहर से लाकर कचरा डालने के लिए अस्थाई डम्पिंग यार्ड बना हुआ है। इसमें करीब डेढ़ दर्जन से अधिक चार-चार फीट के गड्ढे बने हुए हैं। ये सभी बारिश के पानी से लबालब हो गए। शनिवार दोपहर में करीब दो बजे पास यहां डेरे में रह रहे मोहनराम की बेटी आरती (3), नाथूराम की बेटी लिछमा (3), पप्पूराम का बेटा रामलाल (3) और बाबूलाल का बेटा शिम्भूराम (4) घर से साथ खेलने के बहाने निकले। काफी देर तक नहीं आए तो घर वालों में भगदड़ मच गई। पहले कयास लगाया कि अपहरण हो गया। बाद में ढूंढते हुए बच्चों को गड्ढे में डूबने की खबर मिली। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर एसपी राममूर्ति जोशी, एएसपी राजेश मीना मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे और बच्चों को निकालकर जेएलएन अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि बच्चे खेल-खेल में डूबे अथवा कोई और वजह थी। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। 

 

 

Read More फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान विधानसभा चुनावों में सुगम और समावेशी मतदान के लिए यह मतदान केन्द्र को बनाया गया था।
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प