‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैग लाइन के साथ शुरू हुई प्रियंका की प्रतिज्ञा यात्रा

‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैग लाइन के साथ शुरू हुई प्रियंका की प्रतिज्ञा यात्रा

लोक लुभावन वचनों में लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी, किसानो का पूरा कर्जा माफ, कोरोना काल के दौरान का बिजली का बिल माफ

बाराबंकी।  किसान,महिला,युवा और बेरोजगार को अपने एजेंडे के केन्द्र बिंदु में रखकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैग लाइन के साथ प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। जैदपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले वाड्रा ने अपनी प्रतिज्ञाओं की पोटली खोली जिसमें उन्होने वादा किया है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी दी जायेगी जबकि किसानो का पूरा कर्जा माफ कर दिया जायेगा। कोरोना काल के दौरान का बिजली का बिल माफ कर दिया जायेगा जबकि बाद के बिजली के बिल का आधा पैसा माफ किया जायेगा।


कोरोना के कारण आम आदमी के बिगड़े बजट को सुधारने के लिये हर परिवार को 25 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी जायेगी वहीं 20 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। धान और गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रूपये क्विंटल किया जायेगा। इससे पहले श्रीमती वाड्रा लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने पहले संकल्प में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट बटवारे में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का वादा किया था।


उल्लेखनिय वाड्रा की ये प्रतिज्ञायें कांग्रेस के चुनाव से पहले जारी किये जाने वाले घोषणा पत्र से अलग होंगी। जनता के बीच अपनी पैठ बनाने के इरादे से आज शुरू हुयी प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट (वाराणसी अवध) वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होगें, इस रूट का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजेश, पूर्व विधायक नदीम जावेद करेगें। बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होने वाले दूसरे रूट में लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेगें।
प्रतिज्ञा यात्रा का तीसरा रूट सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, विजनैर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदांयु, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं लखनऊ से कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् करेंगें।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित