T20 का बड़ा मुकाबला कल : भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने

T20 का बड़ा मुकाबला कल : भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने

भारत और पाकिस्तान में होगी क्रिकेट के साथ भावनाओं की जंग

दुबई। भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा। भारत और पाकिस्तान दोनों आम तौर पर क्रिकेट के मैदान में आमने सामने नहीं होते हैं और केवल आईसीसी टूर्नामेंटों में उनके बीच टकराव होता है। भारत का टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड है और वह इसे 6-0 करना चाहेगा। दूसरी तरह पाकिस्तान का मकसद भारत के खिलाफ विश्व कप में हार का क्रम तोड़ना होगा।


भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले को किसी जंग की तरह नहीं बल्कि सामान्य मैच की तरह देख रहे हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भरोसा है कि उनकी टीम इस बार समीकरणों को बदल देगी। हालांकि दोनों टीमें मैच की गंभीरता को नहीं देख रही हैं लेकिन दोनों टीमें जानती हैं कि इस मैच का परिणाम दोनों के लिए कितना मायने रखता है। इस मैच में केवल दोनों टीमों के 11-11 खिलाड़ी नहीं खेलेंगे बल्कि दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों की भावनाएं इसके साथ जुड़ी रहेंगी।


पाकिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलेंगे: विराट कोहली
विराट का टी 20 कप्तान के रूप में यह आखिरी टूर्नामेंट है और वह इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेंगे। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने दोनों अभ्यास मैच बेहद आराम से जीते है जबकि पाकिस्तान ने एक अभ्यास मैच जीता है और एक हारा है। लेकिन अब अभ्यास की बात नहीं बल्कि सीधे मैच की बात है जिसमें जो बेहतर प्रदर्शन करेगा वही जीतेगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2021 के अपने पहले मुकाबले से पहले कहा है कि पाकिस्तान की टीम में कई गेम चेंजर हैं और हमें उनसे आगे रहने के लिए अपने स्वभाविक गेम के साथ खेलना होगा और उन्हें उम्मीद है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलेंगे।


विराट ने शनिवार को यहां मैच की पूर्वसंध्या पर वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि हम कल के मैच के लिए बिल्कुल तैयार हैं, हम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैच खेलने जाएंगे, हालांकि हम चीजों को हल्के में नहीं ले सकते, क्योंकि पाकिस्तान एक मजबूत टीम है। आपको हर बार उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होता है। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर खेल का रुख बदल सकते हैं। हमें पाकिस्तान के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ गेम प्लान के साथ खेलना होगा।

Read More राजस्थान से जीत के बाद बोले गिल - दो बड़े शॉट के साथ 15 रन प्रति ओवर के फार्मूले से मिली जीत


विराट ने टी-20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कहा कि विश्व कप में आपको अलग-अलग टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है, जिनसे हम पहले नहीं खेले होते हैं। बायो-बबल को लेकर खिलाड़ियों से बात करना जरूरी है, क्योंकि लगातार क्रिकेट खेलना मुश्किल होता है।

Read More T-20 World Cup तक मुश्ताक अहमद होंगे बंगलादेश के स्पिन कोच

Post Comment

Comment List

Latest News

 मतदाता जागरूकता अभियान के लिए व्यापारियों से जनसंपर्क किया शुरू  मतदाता जागरूकता अभियान के लिए व्यापारियों से जनसंपर्क किया शुरू 
महासंघ के पदाधिकारियों ने 19 अप्रैल को ‘पहले परिवार सहित मतदान फिर जलपान’ इसके बाद प्रतिष्ठान खोलने की अपील की।...
गोविंद डोटासरा ने की कांग्रेस-गठबंधन प्रत्याशियों को वोट देने की अपील 
नेस्ले कंपनी बच्चों के फूड प्रोडक्ट्स में कर रही है मिलावट, रिपोर्ट में खुलासा
गाजा में  फिलिस्तीनियों की सभा को निशाना बनाकर हमला, 13 लोगों की मौत 
राव राजेंद्र ने किया रोड शो, उमड़ी भारी भीड़
भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात 
ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका