फ्रांस में कोरोना की लहर के बीच एहतियाती उपायों में ढील देने की योजना स्थगित

फ्रांस में कोरोना की लहर के बीच एहतियाती उपायों में ढील देने की योजना स्थगित

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश में कोरोना महामारी की पांचवी लहर शुरू होने के बीच कोविड-19 के खिलाफ एहतियाती उपायों में ढील देने की पूर्व-निर्धारित योजना स्थागित कर दी।

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश में कोरोना महामारी की पांचवी लहर शुरू होने के बीच कोविड-19 के खिलाफ एहतियाती उपायों में ढील देने की पूर्व-निर्धारित योजना स्थागित कर दी। मैक्रों ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में चेतावनी देते हुए कहाकि 'हम अब तक महामारी से उभरे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना और सर्दियों की अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाने वाले सभी उपायों पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी ने अपने प्रयासों में थोड़ी ढील दी और यह सामान्य था, लेकिन अब हमें फिर से कमर कस लेनी चाहिए। राष्ट्रपति ने कहा कि हवाई अड्डों, बंदरगाहों और रेलवे स्टेशनों सहित संबंधित प्रतिष्ठानों में हेल्थ पास के नियंत्रण को भी मजबूत किया जाएगा। इसके अलावा 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और सबसे कमजोर लोगों को 15 दिसंबर से अपने हेल्थ पास को वैध बनाने के लिए वैक्सीन की बूस्टर डोज लेनी होगी। उन्होंने फ्रांस में कोरोना से मुकाबले में हेल्थ पास की महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि करते हुए कहा कि हेल्थ पास और रणनीति के कारण ही हम महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहे हैं।
 

Post Comment

Comment List

Latest News