कोटा जिले के सांगोद व विज्ञान नगर में एनआईए ने मारा छापा

दो संदिग्धों को हिरासत में लिया , एनआईए की छापेमारी के खिलाफ पीएफआई ने किया प्रदर्शन

कोटा जिले के सांगोद व विज्ञान नगर में एनआईए ने मारा छापा

एनआईए की टीम सांगोद में सुबह साढ़े चार बजे अचानक आई तथा नाव घाट स्थित एक मकान पर दबिश दी। पीएफआई राजस्थान हैड आसिफ मिर्जा का यहां पुस्तैनी मकान है।

कोटा।  पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया अध्यक्ष आसिफ मिर्जा व अन्य संदिग्ध लोगों की  तलाश में  एनआइए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने देशभर की जा रही कार्रवाई के तहत  गुरुवार को कोटा जिले के विज्ञान नगर क्षेत्र  तथा सांगोद में भी तलाशी अभियान चलाया।  एनआईए की टीम ने गुरुवार सुबह पांच बजे विज्ञान नगर स्थित अमन कॉलोनी तथा सांगोद स्थित नाव घाट के एक मकान पर पुलिस व आरएसी के जवानों के साथ दबिश दी। इस दौरान सांगोद के पूर्व पार्षद के बेटे व आसिफ मिर्जा के भाई आरिफ मिर्जा से  पूछताछ की।  बताया जा रहा है कि  आसिफ मिर्जा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का राजस्थान हैड है। उसका सांगोद व कोटा के विज्ञान नगर इलाके से संबंध है। वह इन दोनों स्थानों पर रहा करता था। इस दौरान टीम ने कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की। बताया जा रहा है कि  एक व्यक्ति कोटा तथा एक व्यक्ति को सांगोद से हिरासत में लिया है, लेकिन अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है। पीएफआई के राजस्थान हैड आसिफ मिर्जा को केरल से गिरफ्तार किए जाने की जानकारी मिल रही है। इस बीच  इस मामले में  एनआईए द्वारा  देशभर में की जा रही कार्रवाई  के विरोध में पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने कोटा कलक्ट्री  के बाहर भी प्रदर्शन किया। 

 पुलिस उप-अधीक्षक रामेश्वर परिहार ने बताया कि एनआईए की टीम सांगोद में  सुबह साढ़े चार बजे अचानक आई तथा नाव घाट स्थित एक मकान पर दबिश दी। पीएफआई राजस्थान हैड  आसिफ मिर्जा का यहां पुस्तैनी मकान है। हालांकि वह ज्यादातर विज्ञान नगर में रहता है। वह यहां पर कभी-कभी आता जाता है। यहां पर टीम ने वार्ड पांच से पूर्व पार्षद के बेटे तथा उसके भाई आरिफ मिर्जा  से गहनता से पूछताछ की । आरिफ मिर्जा स्कूल में टीचर है।  उधर, पुलिस निरीक्षक देवेश भारद्वाज ने बताया कि आसिफ मिर्जा विज्ञान नगर में दस -12 साल पहले किराए से रहा था।  उसने अपने आधारकार्ड मेंं यहां का पता दिया था, जिससे यहां  मकान पर दबिश दी गई तथा तलाशी अभियान भी चलाया गया। एनआईएटीम  टीम को जानकारी मिली थी कि सांगोद व विज्ञान नगर में भी आतंकी गतिविधियां संचालित हो रही हैं।

 पुलिस अधीक्षक कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि सांगोद में मकान पर सर्च अभियान के दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। टीम का पूरा मामला गुप्त रहता है। सर्च अभियान के दौरान लोगों से पूछताछ की गई है, लेकिन किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है।  ज्ञात रहे एनआईए की टीम के आईजी, एसपी  स्तर के अधिकारी कोटा सर्किट हाउस तथा डाक बंगले में बुधवार रात से ही ठहरे हुए हैं। 
 

Read More दो पक्षों में विवाद, पथराव के साथ फायरिंग

Tags: NIA pfi

Post Comment

Comment List

Latest News

दिल्ली के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति मौत दिल्ली के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति मौत
मृतक की पहचान शहनवाज (19) के रूप में हुई है। राजधानी के गांधी नगर कपड़ा मार्केट में एक दुकान में...
सोनिया की मौजूदगी से भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगी मजबूती : राहुल-प्रियंका
फकीर आदमी हूं, मेरे यहां धेला नहीं मिलेगा और चुनाव में अखिलेश-जयंत की मदद करूंगा: सत्यपाल मलिक
बॉन्ड नीति के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स का अस्पतालों में पूर्णतया कार्य बहिष्कार
पूर्व पुलिसकर्मी ने चाइल्ड केयर सेंटर में की फायरिंग, 23 बच्चों समेत 34 लोगों की मौत
भारत में निर्मित कफ सिरप पीने से गाम्बिया में 66 बच्चों की मौत, डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी
देश में कोरोना के 2,529 नए मामले आए सामने