अकासा एयरलाइन ने दी पालतू पशुओं को विमान से ले जाने की सुविधा  

कुत्तों एवं बिल्लियों को साथ ले जाने की सुविधा

अकासा एयरलाइन ने दी पालतू पशुओं को विमान से ले जाने की सुविधा  

दिल्ली से बेंगलुरु और अहमदाबाद से उड़ानों की शुरुआत की घोषणा के मौके पर उन्होंने बताया कि आगामी 15 अक्टूबर से पशुओं की भी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

नई दिल्ली। हाल ही देश के विमानन क्षेत्र में कदमपोशी करने वाली किफायती एयरलाइन अकासा ने अपने यात्रियों को पालतू पशुओं को भी हवाई जहाज से ले जाने की सुविधा देने का ऐलान किया है। अकासा एयर के सह-संस्थापक बेलसन कॉटिन्हो ने जानकारी दी। अगले माह से लोगों को अकासा एयर के विमानों में पालतू पशुओं जैसे कुत्तों एवं बिल्लियों को साथ ले जाने की सुविधा शुरु की जाएगी। दिल्ली से बेंगलुरु और अहमदाबाद से उड़ानों की शुरुआत की घोषणा के मौके पर उन्होंने बताया कि आगामी 15 अक्टूबर से पशुओं की भी बुकिंग शुरू हो जाएगी। पशुओं को एक पिंजरे में रखा जाएगा और उसकी सीमा केबिन में 7 किलोग्राम और चेक-इन में 32 किलोग्राम होगी। इस सीमा से अधिक भारी पालतू जानवरों के लिए भी विकल्प उपलब्ध होगा।

एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने बताया कि अकासा एयर के परिचालन को 2 माह हो गये हैं, और इन 2 माह में उनका अनुभव संतोषजनक रहा है। उन्होंने कहा कि नवंबर से अकासा एयर कार्गो सेवाएं भी शुरू करेगी। उन्होंने भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस समय कंपनी के पास 6 विमान हैं, और मार्च 2023 तक विमानों की संख्या 18 हो जाएगी। अकासा एयर ने 72 बोइंग-737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है। उन्होंने कहा कि हम अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। एयरलाइन पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार चल रही है। कंपनी इस समय रोजाना 30 उड़ानें भर रही है। 7 अक्टूबर से दिल्ली से सेवाएं शुरू होंगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी के प्रमुख निदेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, हालांकि झुनझुनवाला के निधन से मनोवैज्ञानिक एवं भावनात्मक क्षति ज्यादा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी में पूंजी की उपलब्धता अच्छी है। कंपनी नये निवेशक भी तलाश रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News