CRIME UPDATE : जानिए शहर के अपराधिक किस्सें

CRIME UPDATE : जानिए शहर के अपराधिक किस्सें

अपराधियों में डर आमजन में विश्वास का नारा फेल

NEWS 1: इन दिनों गुलाबीनगरी में चोरों के हौंसले बुलंद है। शहर के  सांगानेर सदर थाना इलाके और शास्त्री नगर थाना के व्यास कॉलोनी  में चोर दो मकानों के ताले तोडक़र सोने-चांदी के जेवर, मोबाइल और नकदी चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामले दर्ज करके चोरों की तलाश सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरु कर दिए है। पुलिस के अनुसार सांगानेर सदर थाने में गोविंद विहार ए सचिवालय नगर निवासी देशराज वर्मा ने रिपोर्ट दी है। पीडि़त पत्नी के साथ यहां किराए पर रहकर मजदूरी करता है। दोनों नियत समय पर काम पर चले गए। पीछे से चोरों ने उनके सूने मकान के ताले तोडक़र सोने-चांदी के जेवर, दो लाख रुपए नकद, एटीएम कार्ड समेत अन्य दस्तावेज चोरी कर लिए। पीडि़त ने दो लाख रुपए प्लॉट खरीदने के लिए इकठ्ठे किए थे।
शास्त्री नगर थाने में व्यास कॉलोनी निवासी नितेश कुमावत ने रिपोर्ट दी है। चोर रात के समय पीडि़त के घर से ३१ हजार रुपए नकद और दो मोबाइल फोन चोरी कर ले गए। घटना के समय पीडि़त घर पर ही सो रहा था। सुबह उठने के बाद उसे चोरी का पता चला।


NEWS2: विधायकपुरी थाना इलाके में बदमाश ट्रेवल्स कंपनी के ऑफिस में तोडफ़ोड़ कर मालिक से सात हजार रुपए छीन ले गए। इस संबंध में चौपासनी जोधपुर हाल जाखड़ ट्रेवल्स के मालिक श्रवण जाखड़ ने रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बताया कि नटराज होटल के पास पीडि़त की कंपनी का ऑफिस है। १९ नवबंर की सुबह उसने ऑफिस खोला और साफ-सफाई करने लगा। तभी तीन-चार बदमाश ऑफिस में घुसे और वहां रखे सामान की तोडफ़ोड़ करना चालू कर दिया। इसके बाद पीडि़त को चाकू दिखाकर जेब में रखे सात हजार रुपए छीन लिए। जाते समय बदमाश पीडि़त से कहा कि यहां धंधा करना है तो हमे रंगदारी देनी होगी। इस दौरान बदमाशों ने पीडि़त को पिस्तौल भी दिखाई। पुलिस ने मामला दर्ज करके बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है।

 

NEWS 3: महेश नगर थाने इलाके में शातिर बदमाश ने एक युवक के दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेजों तैयार करवा लिए। इसके बाद उसके नाम पर करीब साढ़े चार लाख रुपए का लोन ले लिया। घटना की जानकारी बैंक से क्रेडिट कार्ड जारी कराने पहुंचा तो उसके सिविल के आधार पर लगी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।
पुलिस ने बताया कि इस संबंध में शास्त्री नगर निवासी मनमोहन मीणा ने रिपोर्ट दी है। वह बैंक से अपना क्रेडिट कार्ड जारी करवाने के लिए गया था। जहां पर उसे० पता चला कि साल २०१५ का कोई बैलेंस बकाया चल रहा है। इस पर बैंक में पहुंचे तो पता चला कि किसी ने उसेके नाम के फर्जी दस्तावेज बना कर बैंक में खाता खुलाया और क्रेडिट कार्ड जारी करवाया है। इसके बाद करीब साढ़े चार लाख रुपए का लेन-देन किया है।

Read More फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी


NEWS4 : मानसरोवर थाना इलाके में एक युवक ने बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करने के बाद लूटपाट करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में मालवीय नगर निवासी कार्तिक भारद्वाज ने रिपोर्ट दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त विदेश में रहकर काम करता है। हाल ही में वापस आया है। वह गुरुवार देर रात को कावेरी पथ गया था। जहां पर दो युवकों ने उसे अपने विश्वास में लेकर एक स्कूल में ले गए। जहां पर उसे बंधक बना दिया। इसके बाद पेटीएम से दो बार में २६०० रुपए का ट्रांजेक्शन कर लिया और जेब में रखे दो हजार रुपए भी निकाल लिए। बदमाशों से छूटने के बाद पीडि़त ने पुलिस कंट्रोल को फोनकर घटना की जानकारी दी।

Read More Jhalawar-Baran : चार दशक से जीत की तलाश में हैं कांग्रेस इस सीट पर, फिर से भाया परिवार से ही उम्मीद


NEWS 5: सांगानेर थाना इलाके में कार सवार बदमाशों ने एक घर में पत्थर फेंके। इस संबंध में बुद्धसिंहपुरा निवसी अजय मीणा ने रिपोर्ट दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से एक सफेद रंग की कार पीडि़त के घर आस-पास चक्कर काट रही थी। गुरूवार दोपहर को कार सवार बदमाश आए। पहले उन्होंने काफी देर तक घर के बाहर गाड़ी को खड़ा रखा उसके बाद एक व्यक्ति मुंह पर कपड़ा बांधकर आया और घर पर पत्थर फैंकना शुरू कर दिया। घर के सदस्यों ने जब शोर मचाना शुरू किया तो वह भाग गया।

Read More भाजपा के 24 उम्मीदवार तय : 13 नए चेहरे नागौर में गठबंधन नहीं, ज्योति मिर्धा प्रत्याशी


NEWS 6: बजाज नगर थाना इलाके में दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर सो रहे युवक को अज्ञात बदमाश सुनसान जगह ले गए। युवक अपने जीजा से मिलने जयपुर आया था। इस दौरान बदमाश उसके साथ मारपीट करने के बाद छोडक़र भाग गए। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में गांव सोली सवाईमाधोपुर निवासी अशोक मीणा ने रिपोर्ट दी है। घटना बुधवार देर रात की है। वह बौराज में रहने वाले जीजा से मिलने आया था। देर रात होने के कारण कोई साधन नहीं मिला। इस पर वह स्टेशन के बाहर ढ़ाबे से खाना खाकर फुटपाथ वहीं पर सो गया। रात को बाइक सवार तीन युवक आए और उन्होंने जीजा के पास छोडऩे के बहाने बाइक पर बिठा कर जगतपुरा के खंडहरों में ले गए। जहां पर अन्य व्यक्तियों को बुला कर मारपीट करना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर बदमाश मौके से भाग गए। इसके बाद पुलिस ने इलाज के लिए पीडि़त को महात्मा गांधी अस्पतपाल में भर्ती कराया।

Post Comment

Comment List

Latest News