निर्वाचन आयोग का फैसला, कोरोना संक्रमण के चलते चार राज्यों में होने वाले उपचुनावों को किया स्थगित

निर्वाचन आयोग का फैसला, कोरोना संक्रमण के चलते चार राज्यों में होने वाले उपचुनावों को किया स्थगित

भारतीय निर्वाचन आयोग ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए चार राज्यों में होने वाले उपचुनावों को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है। यह निर्णय देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते बने हालात को देखते हुए लिया गया है।

नई दिल्ली। भारतीय निर्वाचन आयोग ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए चार राज्यों में होने वाले उपचुनावों को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है। यह निर्णय देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते बने हालात को देखते हुए लिया गया है। आयोग ने कहा है कि जब तक स्थिति ठीक नहीं होती है तब तक उपचुनाव नहीं होंगे। दादर एवं नगर हवेली, मध्यप्रदेश में खांडवा और हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की आठ विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होने थे। इनमें हरियाणा में एलेनाबाद, राजस्थान में वल्लभनगर, कर्नाटक में सिंदगी, मेघालय में राजाबाला और मॉरिगकेंग, हिमाचल प्रदेश में फतेहपुर और आंध्रप्रदेश में बाड़वेल विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें