भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के वॉर रूम में बैठक

कोर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के साथ तैयारियों को लेकर मंथन

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के वॉर रूम में बैठक

यात्रा के दौरान जिलों में समन्वय और वैकल्पिक व्यवस्थाओं के लिए बनाई गई कमेटियों को भी चर्चा कर दिशा निर्देश दिए गए। हम लोग भी 25 नवंबर से यात्रा रूट वाले जिलों में जाकर साफ सफाई,यात्रियों के रुकने ठहरने की व्यवस्था आदि तैयारियों का जायजा लेंगे।

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के अगले माह दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करने और यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से बुधवार को अस्पताल रोड स्थित पार्टी के वॉर रूम में अहम बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर गठित कोर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के साथ तैयारियों को लेकर मंथन किया। हालांकि बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन को भी आना था, लेकिन अजय माकन इस बैठक में शामिल नहीं हुए। बैठक के बाद डोटासरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बैठक में यात्रा के रुट में तैयारियों और नेताओं की जिम्मेदारियों को लेकर चर्चा हुई। यात्रा के दौरान जिलों में समन्वय और वैकल्पिक व्यवस्थाओं के लिए बनाई गई कमेटियों को भी चर्चा कर दिशा निर्देश दिए गए। हम लोग भी 25 नवंबर से यात्रा रूट वाले जिलों में जाकर साफ सफाई,यात्रियों के रुकने ठहरने की व्यवस्था आदि तैयारियों का जायजा लेंगे।  इस महत्वपूर्ण बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव आए।

यात्रा के दौरान सभी व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए पीसीसी मुख्यालय स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर माह के पहले सप्ताह में झालावाड़ के पिडावा कस्बे प्रवेश करेगी। राजस्थान में यात्रा करीब 521 किलोमीटर की होगी जो 21 दिन में पूरी होगी ऐसे में यात्रा की तैयारियों को लेकर पार्टी की ओर से अलग-अलग समन्वय समिति बनाई गठित की गई है। बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, रामलाल जाट,लालचंद कटारिया, टीकाराम जूली, ममता भूपेश, भंवर जितेंद्र सिंह,राज्यमंत्री अशोक चांदना, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, विधायक रफीक खान, गिरिजा व्यास, जुबेर खान, हरीश चौधरी, बैठक में शामिल हुए जबकि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश पवन खेड़ा, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय बैठक में नहीं आए।

Post Comment

Comment List

Latest News