सदन में विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

सदन में विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

विपक्षी दलों के सदस्यों ने लोकसभा में गृह राज्यमंत्री मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा किया।

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के सदस्यों ने लोकसभा में गृह राज्यमंत्री मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा किया। इसके कारण भर्तिहरि को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। एक बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कनषम, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी दलों के सदस्य नारे लगाते हुए सदन के बीच आ गए।

विपक्ष के शोर के बीच भर्तिहरि ने मंत्रालयों और संसदीय समितियों से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात सभा पटल में रखवाए। हंगामे के बीच पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने जैव विविधता विधेयक को पेश किया। अधिकारी ने विपक्षी सदस्यों से अपने स्थान पर जाने का आग्रह किया। सदन में गतिरोध बढ़ता देख हुए कार्यवाही को स्थगित कर दिया।
इससे पहले बिरला ने प्रश्नकाल शुरू किया, तो विपक्ष के सदस्य गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा करते हुए सदन के बीच आ गए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हत्या हुई है और इसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री शामिल है। उन्होंने किसानों को मारा है। इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। वह अपराधी है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
 

Post Comment

Comment List

Latest News