कुश्ती में दंगल जारी

पहलवानों ने आईओए को लिखा पत्र : महासंघ को भंग करने की मांग

कुश्ती में दंगल जारी

पहलवानों ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को पत्र लिखकर महासंघ को भंग करने की मांग की है। साथ ही डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने की भी मांग की।  

एजेंसी/नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को पत्र लिखकर महासंघ को भंग करने की मांग की है। इस बीच डब्लूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने शाम को होने वाली प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर दी। सिंह के बेटे विधायक प्रतीक भूषण ने शुक्रवार शाम बताया कि 22 जनवरी को देशभर के कुश्ती संघ के पदाधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में विचार-विमर्श के बाद डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष अपना बयान जारी करेंगे। सिंह ने सरकार को अपना जवाब भेज दिया है। इस बीच खबर लिखे जाने तक पहलवानों और खेल मंत्री के बीच उनके निवास पर बैठक जारी थी। साथ ही डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने की भी मांग की। आईओए अध्यक्ष पीटी उषा को लिखे पत्र में पहलवानों ने कहा कि उन्हें उनके कई सहयोगियों ने बृज भूषण के हाथों हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया है। पत्र पर टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया और बजरंग पुनिया समेत पांच पहलवानों के हस्ताक्षर हैं। शिकायती पत्र में रियो खेलों की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट और दीपक पुनिया ने भी हस्ताक्षर किए हैं। पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई को भंग करने और उसके अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग दोहराई है।  

Tags: wrestling

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग