घर में मृत मिलीं वाणी जयराम

सुविख्यात पार्श्व गायिका का निधन

घर में मृत मिलीं वाणी जयराम

जयराम के माथे पर और बाएं कंधे के पास चोटों के निशान भी थे। पुलिस को संदेह है कि वह बिस्तर से गिर गई होंगी जिसमें उन्हें चोट लगी होगी। 

चेन्नई। सुविख्यात पार्श्व गायिका वाणी जयराम का शनिवार को  निधन हो गया। वह 78 वर्ष की थीं। इन्होंने पांच दशक के करियर में विभिन्न भारतीय भाषाओं की एक हजार से अधिक फिल्मों में करीब 10,000 गाने गाए हैं। जयराम को हाल ही में गणतंत्र दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा प्रतिष्ठित पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वाणी जयराम के घर में पिछले 10 साल से काम कर रही उसकी नौकरानी के मुताबिक जब वह शनिवार सुबह करीब 11 बजे काम पर आई तो उसने कई बार दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। वे मोबाइल कॉल का भी जवाब नहीं दे रही थीं। उसने वाणी जयराम के रिश्तेदार को और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने आकर दरवाजा तोड़ा। पुलिस ने गायिका को फर्श पर मृत पाया। जयराम के माथे पर और बाएं कंधे के पास चोटों के निशान भी थे। पुलिस को संदेह है कि वह बिस्तर से गिर गई होंगी जिसमें उन्हें चोट लगी होगी। 

मधुर कंठ, समृद्ध गायन के लिए याद की जाती रहेंगी : मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विख्यात पार्श्व गायिका वाणी जयराम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वह अपने मधुर कंठ और विभिन्न भाषाओं में अपने समृद्ध गायन के लिए याद की जाती रहेंगी। मोदी ने शनिवार को ट््िवटर पर शोक संदेश में कहा कि प्रतिभा की धनी वाणी जयराम को उनके मधुर कंठ,  विभिन्न भाषाओं और विभिन्न भावों से भरे गीतों के समृद्ध गायन के लिए याद किया जाता रहेगा। उनका निधन सृजनशील संसार के लिए एक महती क्षति है। मैं उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति। 

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग