सीईटी परीक्षा : बसों के लिए भटके परीक्षार्थी लापरवाह अधिकारी खेल रहे थे क्रिकेट

कर्मचारियों को भी नहीं मिल रहा दो माह से वेतन और पेंशन

सीईटी परीक्षा : बसों के लिए भटके परीक्षार्थी लापरवाह अधिकारी खेल रहे थे क्रिकेट

रोडवेज प्रशासन को पर्याप्त संसाधन लगाने के साथ ही व्यवस्थाएं माकूल करने के निर्देश भी दिए हुए हैं। इसके बाद भी निगम के अधिकारी चाक चौबंद व्यवस्था करने के स्थान पर मनोरंजन के लिए फे्रंडली क्रिकेट मैच खेलने में व्यस्त हैं।

जयपुर। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए राज्य सरकार की ओर से परीक्षार्थियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए फ्री यात्रा सहित अन्य सुविधाओं देने में जुटी है। वहीं रोडवेज प्रशासन को पर्याप्त संसाधन लगाने के साथ ही व्यवस्थाएं माकूल करने के निर्देश भी दिए हुए हैं। इसके बाद भी निगम के अधिकारी चाक चौबंद व्यवस्था करने के स्थान पर मनोरंजन के लिए फे्रंडली क्रिकेट मैच खेलने में व्यस्त हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गृह, जल संसाधन, सहित सात विभागों में 17 हजार पदों के लिए समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकंडरी का शनिवार को आयोजन किया। यह परीक्षा 5 व 11 फरवरी को भी होगी। इस परीक्षा में कुल 16.33 लाख से अधिक परीक्षार्थी हिस्सा ले रहे हैं। जबकि शनिवार को करीब 5.44 लाख परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। आंकडों के अनुसार परिवहन विभाग ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए राजधानी जयपुर में ट्रांसपोर्ट नगर आगरा रोड, तारों की कूट बी टू बाईपास टोंक रोड, नारायण विहार तिराहा बदरबास अजमेर रोड और विद्याधर नगर स्टेडियम सीकर रोड पर अस्थायी बस स्टैंड बनाए गए। इसके लिए रोडवेज के अधिकारियों को तैनात किया गया, लेकिन व्यवस्थाओं का जिम्मा संभालने वाले रोडवेज के अधिकारी कालवाड़ रोड स्थित एमआरएम क्रिकेट ग्राउंड में फ्रेंडली किक्रेट मैच खेलने में व्यस्त रहे। इस दौरान तारों की कूट बी टू बाईपास टोंक रोड सहित अन्य अस्थायी बस स्टैंडों पर अव्यवस्थाओं का आलम रहा। 

वहीं राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक के महामंत्री हनुमान सहाय भारद्वाज ने कहा कि यह कैसी बिडंबना है कि कर्मचारियों को दो माह से वेतन एवं पेंशनरों को पेंशन का भुगतान नहीं हो रहा है और अधिकारियों के शौक के लिए लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं।  

वेतन और पेंशन को तरसे कर्मचारी
एक ओर रोडवेज के कर्मचारियों को दिसंबर और जनवरी को वेतन तक नहीं मिला है और विभाग के आला अधिकारी फ्रेंडली मैच खेलने व्यस्त है। मैच के दौरान रोडवेज प्रबंधक नथमल डिडेल, कार्यकारी निदेशक यातायात एवं प्रशासन संजीव कुमार पांडे, वित्तीय सलाहकार रामगोपाल पारीक सहित आला अधिकारी उपस्थित रहे। अधिकारियों को फे्रडली किक्रेट मैच था, लेकिन परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रोडवेज ने पर्याप्त व्यवस्थाएं कर रखी थी और कंट्रोल रूम पर नियुक्त अधिकारी मौके पर उपस्थित थे।
नथमल डिडेल, 
प्रबंधक, रोडवेज

Tags: cet exam

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग