तुर्की में भूकंप से 76 लोगों की मौत, 440 घायल

7.4 तीव्रता से आया भूकंप

तुर्की में भूकंप से 76 लोगों की मौत, 440 घायल

दियारबाकिर के गवर्नर अली एहसान सु ने टीआरटी को बताया कि भूकंप के कारण इस क्षेत्र में सात इमारतें ढह गईं, जिसमें छह नागरिकों की मौत हो गई और 79 नागरिक घायल हो गए। मलबे में दबे12 नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

अंकारा। तुर्की के सात प्रांतों में 7.4 तीव्रता के भूकंप के कारण 76 लोगों की मौत हो गयी है और 440 लोग घायल हो गये हैं। यहां के आपदा एवं आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्थानीय मीडिया टीआरटी हैबर ब्रॉडकास्टर ने मालट्या के गवर्नर हुलुसी साहिन के हवाले से बताया कि भूकंप के कारण इस क्षेत्र में 140 इमारतें ढह गईं, जिसमें तीन लोगों की दबकर मौत हो गई जबकि 100 लोग घायल हो गए।  दियारबाकिर के गवर्नर अली एहसान सु ने टीआरटी को बताया कि भूकंप के कारण इस क्षेत्र में सात इमारतें ढह गईं, जिसमें छह नागरिकों की मौत हो गई और 79 नागरिक घायल हो गए। मलबे में दबे 12 नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

एएफएडी के अनुसार, आज स्थानीय समयानुसार सुबह 04:17 बजे कहरामनमारस प्रांत में भूकंप के झटके आये। इसके झटके निकटवर्ती प्रांतों हताय, अदाना, उस्मानिया, दियारबकीर, मलत्या और सानलिउर्फा में भी महसूस किये गये। भूकंप के कारण तुर्की में तबाही का मंजर पसर गया और कई लोगों की जानें चली गयीं। गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने सोमवार को बताया कि तुर्की में सबसे उच्च स्तर का अलर्ट जारी कर दिया गया।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग