नहीं रही रणथंभौर की उम्रदराज बाघिन कृष्णा

बाघिन कृष्णा टी 19 उम्र के अपने अंतिम पड़ाव पर थी

नहीं रही रणथंभौर की उम्रदराज बाघिन कृष्णा

वन विभाग के अनुसार बाघिन कृष्णा टी 19 उम्र के अपने अंतिम पड़ाव पर थी जिसकी उम्र 17 साल हो गई थी। कृष्णा बाघिन मछली की बेटी है और रणथंभौर को बाघों से आबाद करने में उसकी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

सवाई माधोपुर। रणथंभौर की कृष्णा नामक प्रसिद्ध बाघिन टी-19 की मौत हो गई। वन विभाग के अनुसार बाघिन कृष्णा टी 19 उम्र के अपने अंतिम पड़ाव पर थी जिसकी उम्र 17 साल हो गई थी। कृष्णा बाघिन मछली की बेटी है और रणथंभौर को बाघों से आबाद करने में उसकी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वनाधिकारियों को सूचना मिली कि रणथंभौर के लकड़दा क्षेत्र में बाघिन टी 19 मृत अवस्था में पड़ी है। 

बाघिन के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजबाग नाके लाया गया जहां मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया। उम्रदराज होने के कारण बाघिन पिछले कुछ दिनों से शिकार करने में भी समर्थ नहीं थी, जिसके चलते बाघिन शारिरिक रूप से भी बेहद कमजोर हो गई थी, जिसे लेकर वन विभाग द्वारा बाघिन की मॉनिटरिंग भी की जा रही थी। वनाधिकारियों ने प्राकृतिक रूप से बाघिन की मौत होना कारण बताया गया। 

Tags: tigress

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल