अभयारण्य क्षेत्र में जमीन में दबा मिला पैंथर का शव

मादा पैंथर की उम्र लगभग 15 साल बताई जा रही है

अभयारण्य क्षेत्र में जमीन में दबा मिला पैंथर का शव

रायसर रेंज के गांव भीवास में चार दिन पुराना मादा पैंथर जिसकी उम्र लगभग 15 साल बताई जा रही है का शव जमीन में दबा मिलने पर हड़कंप मच गया है।

जमवारामगढ़। जमवारामगढ़ वन्य जीव अभयारण्य क्षेत्र में एक टाइगर के साथ ही बड़ी संख्या में पैंथर भी रहते हैं। रायसर रेंज के गांव भीवास में चार दिन पुराना मादा पैंथर जिसकी उम्र लगभग 15 साल बताई जा रही है का शव जमीन में दबा मिलने पर हड़कंप मच गया है। वन विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी मिलने के बाद उप वन संरक्षक (वन्यजीव) जयपुर सागर पवार, जमवारामगढ़ रेंजर प्रेम शंकर मीणा और रायसर रेंजर रामकरण मीणा घटनास्थल पर पहुंचे और पैंथर के शव को जमीन से निकलवाकर रायसर रेंज में ले गए। वहां पर डॉ. गणेश मीना, डॉ. कल्याण मीना और चिड़ियाघर के चिकित्सक डॉ. अरविंद माथुर व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में पैंथर का पोस्टमार्टम करके उसे जलाया गया। वन अधिकारियों ने फॉरेस्ट एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। उपवन संरक्षक सागर पवार का कहना है कि मादा पैंथर जमीन में दबी मिली है। उसे बाहर निकालकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। मामले की जांच की जा रही है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित