खालिस्तान समर्थक अमृतपाल फरार पहले आई थी गिरफ्तारी की खबर

पुलिस की ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल फरार पहले आई थी गिरफ्तारी की खबर

समूचे पंजाब में पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। देर रात पंजाब में सरकारी बस सेवाएं भी दो दिन के लिए बंद कर दी गईं। मोगा, फाजिल्का और मुक्तसर में धारा 144 लगाई गई है।

चंडीगढ़। पंजाब के अमृतसर में जी-20 शिखर सम्मेलन संपन्न होने के एक दिन बाद पुलिस ने शनिवार को  खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाते हुए अब तक कुल 78 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इस बीच माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते पंजाब में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। राज्य में रविवार दोपहर 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी। समूचे पंजाब में पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है। देर रात पंजाब में सरकारी बस सेवाएं भी दो दिन के लिए बंद कर दी गईं। मोगा, फाजिल्का और मुक्तसर में धारा 144 लगाई गई है। इस बीच खुफिया सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल सिंह आईएसआई एजेंट है। वह दुबई में रहते हुए आईएसआई के संपर्क में आया था।

पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अपराह्न पुलिस ने जालंधर जिले के शाहकोट-मलसियान रोड पर वारिस पंजाब दे के सात लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह सहित कई अन्य फरार हैं और उन्हें पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है।  राज्यव्यापी अभियान के दौरान अब तक एक 315 बोर राइफल, 12 बोर की सात राइफल, एक रिवॉल्वर और विभिन्न कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस सहित नौ हथियार बरामद किए गए हैं।

पुलिस के पहुंचने से पहले भागा
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार जालंधर में मेहतपुर के इलाके से पुलिस ने अमृतपाल सिंह के छह साथियों को गिरफ्तार किया है उसके पास से आधुनिक हथियार बरामद हुए हैं जबकि अमृतपाल भागने में सफल रहा। अमृतपाल को पकड़ने के लिए जालंधर के गांव सरीं में देर रात तक तलाशी अभियान जारी था।

निहंग नंगी तलवारें और डंडे लेकर सड़कों पर उतरे 
अमृतपाल की गिरफ्तारी के विरोध में मोहाली में प्रदर्शन शुरू हो गया। यहां चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर लगे इंसाफ मोर्चा में मौजूद लगभग 150 निहंग नंगी तलवारें और डंडे लेकर सड़क पर उतर आए। मोहाली में शाम 5 बजे से निहंग एयरपोर्ट रोड जाम करके बैठे गए। यहां रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा बुलेटप्रूफ गाड़ियों को तैनात किया गया है।

Read More Stock Market : कंपनियों के जारी होने वाले परिणाम से शेयर बाजार गुलजार

अमृतपाल सिंह का गांव जल्लुपुर खेड़ा ‘सील’
पुलिस सूत्रों अनुसार विवादास्पद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने सुबह लगभग साढ़े नौ बजे आपरेशन शुरू किया था, जो दोपहर बाद तीन बजे तक चला। इस दौरान पुलिस ने किसी गड़बड़ के मद्देनजर अमृतसर जिले में स्थित अमृतपाल सिंह के गांव जल्लुपुर खेड़ा को भी सील कर दिया है। यहां पुलिस के साथ-साथ केन्द्रीय सुरक्षा बल भी तैनात किया गया है।

Read More Supreme Court ने ईवीएम-वीवीपैट पर चुनाव आयोग से मांगा स्पष्टीकरण

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
चुनाव आयोग ने दोनों पार्टियों के प्रमुखों को जारी नोटिसों में मोदी या गांधी का सीधे उल्लेख नहीं किया है,...
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत