अप्रैल माह में शुरू हो सकती है वंदे भारत ट्रेन

रेल मंत्री वैष्णव ने ट्रेन संचालन की तैयारियों का लिया जायजा, खातीपुरा स्टेशन का किया निरीक्षण

अप्रैल माह में शुरू हो सकती है वंदे भारत ट्रेन

सूत्रों की माने तो जयपुर-दिल्ली के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस अप्रैल माह के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है। संभवतया प्रधानमंत्री इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 24 मार्च को वंदे भारत ट्रेन का रैक जयपुर लाया जाएगा।

नवज्योति, जयपुर। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को जयपुर दौरे के दौरान कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो जयपुर का निरीक्षण कर वन्दे भारत ट्रेन के संचालन से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद खातीपुरा स्टेशन का निरीक्षण कर नवनिर्मित बिल्डिंग में यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी शशि किरण के अनुसार रेल मंत्री ने जयपुर दौरे के दौरान दौरान कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो जयपुर का निरीक्षण किया तथा डिपो में ट्रेनों के अनुरक्षण से संबंधित विभिन्न कार्यप्रणाली की जानकारी ली। वैष्णव ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर वन्दे भारत ट्रेन के अनुरक्षण से संबंधित सभी विषयों पर अधिकारियों से चर्चा कर निर्देश दिए। वैष्णव ने कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो को प्रदान किए कार्यों को समयानुसार करने पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि यह वन्दे भारत ट्रेन के संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है और शीघ्र ही जयपुर से वन्दे भारत ट्रेन शुरू की जाएगी। सूत्रों की माने तो जयपुर-दिल्ली के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस अप्रैल माह के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है। संभवतया प्रधानमंत्री इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 24 मार्च को वंदे भारत ट्रेन का रैक जयपुर लाया जाएगा।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित