किम जोंग का देश के नाम संदेश, बोले- किसी भी वक्त हम यूएस और दक्षिण कोरिया पर कर सकते हैं परमाणु हमला

हमला करने के लिए तैयार रहने का किया आह्वान

किम जोंग का देश के नाम संदेश, बोले- किसी भी वक्त हम यूएस और दक्षिण कोरिया पर कर सकते हैं परमाणु हमला

किम जोंग ने किसी भी समय परमाणु हमला करने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। किम ने कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका अपने परमाणु हथियारों के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहा है, जिसके बाद वो कभी भी युद्ध छेड़ सकता है। 

सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अपने देश के नाम एक संदेश जारी किया है। किम जोंग ने किसी भी समय परमाणु हमला करने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। किम ने कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका अपने परमाणु हथियारों के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहा है, जिसके बाद वो कभी भी युद्ध छेड़ सकता है। 

दो बैलिस्टिक मिसाइल का किया परीक्षण
उत्तर कोरिया ने इसी बीच शनिवार और रविवार को अपने दुश्मन देशों को चेताने के लिए अपनी युद्ध और परमाणु पलटवार क्षमता को दिखाने के लिए दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया। अभ्यास में, परमाणु हमले के परिदृश्य के तहत 800 मीटर की ऊंचाई पर एक लक्ष्य को मारने से पहले एक नकली परमाणु वारहेड से लैस एक बैलिस्टिक मिसाइल ने 800 किमी (497 मील) उड़ान भरी। बता दें कि बीते दिन किम ने अपनी छोटी बेटी के साथ मिसाइल परीक्षण में हिस्सा लिया था।

अमेरिका और दक्षिण कोरिया से सचेत रहना होगा
परीक्षण का नरीक्षण कर रहे किम ने कहा कि अभ्यासों ने सेना की वास्तविक युद्ध क्षमता में सुधार किया और इस तरह के अभ्यासों के माध्यम से किसी भी तत्काल और भारी परमाणु जवाबी हमले के लिए हम तैयार हो गए हैं। किम ने स्थानीय मीडिया में कहा कि जिस तरह से अमेरिका और दक्षिण कोरिया अपनी आक्रमकता दिखाते हुए आगे बढ़ रहे हैं, हमें परमाणु युद्ध प्रतिरोध क्षमता को तेजी से मजबूत करने की तत्काल आवश्यकता है।

युद्ध रोकने के लिए उठाना होगा कदम
उत्तर कोरियाई नेता ने अमेरिका पर युद्ध के लिए चिंगाड़ी छेड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमें युद्ध को रोकने के लिए किसी भी समय परमाणु हमले करने के लिए तैयार रहना ही होगा। किम की यह टिप्पणी उस समय आई है, जब अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने अपने सैन्य अभ्यास को और तेज कर दिया है।

Read More ओमान में भीषण बाढ़ का कहर, 13 लोगों की मौत

 

Read More ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका

Tags: kim

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित