मुठभेड़ में तस्कर घायल, तीन करोड़ के मादक पदार्थ पकड़े

तीन स्कॉर्पियो, 1283 किलो डोडा चूरा, 20 किलो अफीम, दो अवैध पिस्टल, एक जिंदा कारतूस बरामद

मुठभेड़ में तस्कर घायल, तीन करोड़ के मादक पदार्थ पकड़े

आरोपी रमेश ने फरवरी 2021 में जोधपुर के लूणी थानान्तर्गत नाकाबंदी के दौरान पुलिस के जवान के पैर में गोली मार दी थी। आरोपी अहमदाबाद में दर्ज एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में भी वांछित चल रहा है।

न्यूज सर्विस/नवज्योति, छोटीसादड़ी। प्रतापगढ़ जिले की छोटीसादड़ी थाना पुलिस और तस्करों की मुठभेड़ में दो तस्कर घायल हो गए। कार्रवाई में पुलिस ने 3 स्कॉर्पियो सहित 1283 किलो अवैध डोडा चूरा एवं 20 किलो अफीम जब्त की। साथ ही दो पिस्टल मय एक जिंदा कारतूस बरामद किए। जब्त मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है।  

पुलिस गश्त के दौरान कारूण्डा चौराहा पर वाहनों की चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान कारुण्डा-गागरोल रोड की तरफ से दो स्कार्पियो आई जिन्हें रोकने का इशारा किया, लेकिन चालकों ने वाहनों को रोकने की बजाय गाड़ी को निंबाहेडा की तरफ मोड़ दिया। पीछा करने पर चालकों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। हाईवे किनारे बंद पड़ी रुद्राक्ष होटल के पास सामने से एक ट्रक आ जाने से दोनों स्कार्पियो दीवार से जा टकराई। इस दौरान भी स्कार्पियो चालकों ने पुलिस टीम पर फायर किया। एक स्कार्पियो गाड़ी का चालक व उसका साथी मौके से भाग छूटे। पुलिस के जवाबी फायर में दूसरी स्कार्पियो के चालक और उसके साथी के पैरों में लगे जिससे दोनों घायल हो गए। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम-पता गिरधारीराम पुत्र लालाराम जाट निवासी भोजासर, बाड़मेर एवं रमेश पुत्र पोकरराम विश्नोई निवासी फींच, जोधपुर बताया। मौके पर दोनों गाड़ी की तलाशी ली गई जिसमें 802 किलो अवैध डोडा चूरा, 20 किलो अफीम, दो पिस्टल व 1 जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया। 

पूर्व में भी चलाई थी पुलिस पर गोली:
आरोपी रमेश ने फरवरी 2021 में जोधपुर के लूणी थानान्तर्गत नाकाबंदी के दौरान पुलिस के जवान के पैर में गोली मार दी थी। आरोपी अहमदाबाद में दर्ज एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में भी वांछित चल रहा है। आरोपी गिरधारीराम के विरुद्ध लूट, मारपीट, अवैध हथियारों से जानलेवा हमले के मुकदमे पूर्व में भी दर्ज हैं। आरोपी पुलिस थाना शेरगढ़ जिला जोधपुर के चोरी के प्रकरण में वांछित चल रहा है। तीसरा आरोपी चीकू तथा उसका साथी निवासी बाड़मेर है।

Tags: crime

Post Comment

Comment List

Latest News