अटारी सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

पाकिस्तानी ड्रोन, हथियार और हेरोइन बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

अटारी सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने सोमवार की रात लगभग 2:30 बजे बीओपी राजाताल, सेक्टर अमृतसर के क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन से घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर मार गिराया

जालंधर । सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से हथियारों और हेरोइन की तस्करी के मामलों में एकाएक वृद्धि देखने को मिल रही है। बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर की अंतरराष्ट्रीय सीमा अटारी पर पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधियों को नोटिस किया। इसके अलावा जवानों ने अबोहर, जलालाबाद, पंजाब सेक्टर में हथियार, गोला-बारूद और हेरोइन जब्त की है।

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने सोमवार की रात लगभग 2:30 बजे बीओपी राजाताल, सेक्टर अमृतसर के क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन से घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर मार गिराया। इसके बाद, आज सुबह इलाके की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने एक काले रंग का ड्रोन सफेद रंग के बैग के साथ सीमा से लगभग 700 मीटर और कंटीली बाड़ से 350 मीटर की दूरी पर बरामद किया। बैग खोलने पर पीले रंग की चिपकने वाली टेप से लिपटा एक बड़ा पैकेट और एक  छोटा टॉर्च मिला।

एक अन्य मामले में बीएसएफ के जवानों ने सेक्टर अमृतसर (पंजाब) में ड्रोन से गिराई गई दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। सोमवार की रात को लगभग 2:20 बजे, भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सतर्क बीएसएफ जवानों ने बीओपी जेसीपी अटारी के क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन की घुसपैठ का पता लगाया। बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ कर रहे ड्रोन पर गोलीबारी की और ड्रोन रोधी उपायों को सक्रिय कर दिया। इसके बाद आज सुबह क्षेत्र तलाशी के दौरान, क्षेत्र से 2 किलोग्राम हेरोइन का पैकेट बरामद किया गया।  इसके साथ ही जवानों ने सोमवार की रात अमृतसर सेक्टर के रामतीरथ में पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे ड्रोन द्वारा गिराए गए 3.220 किलोग्राम हेरोइन के साथ दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को खुफिया जानकारी के आधार पर एक विस्तृत तलाशी अभियान के दौरान, बीएसएफ जवानों ने बीओपी एनएस वाला, सेक्टर अबोहर के क्षेत्र में एक मैगगजीन और आठ राउंड के साथ एक पिस्तौल (30 मिमी कैलिबर), और 2.02 किलोग्राम हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए। 

Read More भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी, इंडिया गठबंधन की सरकार लगाएगी ताला : राहुल

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत