यूक्रेन में रूसी हवाई हमले में 13 लोगों की मौत

यूक्रेन के मध्यवर्ती शहर उमान में एक रिहायशी इलाके पर हुआ हवाई हमला

यूक्रेन में रूसी हवाई हमले में 13 लोगों की मौत

क्रेन के विभिन्न शहरों में रूसी हवाई हमले में एक बच्चे सहित 13 लोगों की मौत हो गयी है। यूक्रेन के मध्यवर्ती शहर उमान में एक रिहायशी इलाके पर हुए हवाई हमले में एक बच्चे सहित 11 लोगों तथा निप्रो शहर में ऐसे ही हमले में तीन वर्षीय बालिका और उसकी मां की मौत हो गयी।

कीव। यूक्रेन के विभिन्न शहरों में रूसी हवाई हमले में एक बच्चे सहित 13 लोगों की मौत हो गयी है। यूक्रेन के मध्यवर्ती शहर उमान में एक रिहायशी इलाके पर हुए हवाई हमले में एक बच्चे सहित 11 लोगों तथा निप्रो शहर में ऐसे ही हमले में तीन वर्षीय बालिका और उसकी मां की मौत हो गयी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बताया कि रूसी हमले में एक अपार्टमेंट ब्लॉक क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, बुराई को हथियारों से रोका जा सकता है। हमारे रक्षक ऐसा कर रहे हैं। इस हमले के बाद रूस के खिलाफ और अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई की जरूरत है और उस पर वैश्विक प्रतिबंधों को बढ़ाया जाना चाहिए। कीव शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ने कहा कि यह 51 दिनों में राजधानी पर पहला रूसी मिसाइल हमला है।

अधिकारियों ने संदेश सेवा टेलीग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि 23 में से 21 मिसाइलें और दो हमलावर ड्रोन यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणाली द्वारा मार गिराए गए। एक अन्य स्थानीय निवासी ने बताया कि उन्हें स्थानीय समयानुसार करीब 04:30 बजे एक विस्फोट सुनाई दिया, इसी दौरान, दो अन्य बहुत तेज विस्फोट हुए।

यूक्रेनी सेना का कहना है कि वे पश्चिमी सहयोगियों द्वारा आपूर्ति किए गए टैंकों सहित नए उपकरणों के साथ एक सैन्य आक्रमण करने के लिए तैयार हैं। दरअसल, रूस रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर बखमुत पर नियंत्रण पाना चाहता है, इसलिए, उसने नागरिक बुनियादी ढांचे पर हमला किया। गौरतलब है कि इससे पहले मॉस्को ने कहा था कि वह जानबूझकर नागरिकों को निशाना नहीं बनाता है, लेकिन हाल ही में रूस के हमले के बाद से पूरे यूक्रेन में बड़ी संख्या में लोग मारे गए और हजारों लोग घायल हो गए हैं।

Read More ग़ज़ल गायक पंकज उधास का 72 साल की उम्र में निधन

Post Comment

Comment List

Latest News

Himachal Pradesh Politcal Crisis: प्रियंका गांधी बोली- 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही Himachal Pradesh Politcal Crisis: प्रियंका गांधी बोली- 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि जब 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के...
भारत ने 200 ब्रह्मोस मिसाइलों का दिया ऑर्डर 
भारत में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय न्यूरोट्रॉमा सम्मेलन जयपुर में होगा आयोजित
दीपिका पादुकोण की बॉडी, खाना और घर चुराना चाहती है अनन्या पांडे
इराक में मार्केट में लगी भीषण आग, 50 लोग घायल
महिला पाक हैंडलर को जानकारी भेजी, कैंटीन संचालक गिरफ्तार
बड़े मियां छोटे मियां का गाना मस्त मलंग झूम रिलीज, इरशाद कामिल ने लिखा है गाना