लखनऊ ने छीनी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया

लखनऊ ने छीनी जीत

हार की ओर बढ़ रही लखनऊ को आखिरी पांच ओवर में 69 रन की जरूरत थी, लेकिन अभिषेक शर्मा के एक ओवर ने मैच को पूरी तरह पलट दिया।

हैदराबाद। लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्रेरक मांकड़ (64 नाबाद) के शानदार अर्द्धशतक और निकोलस पूरन (44 नाबाद) के तूफानी योगदान की बदौलत आईपीएल के आतिशबाजी से भरे मुकाबले में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से परास्त कर दिया।  सनराइजर्स ने ने हेनरिक क्लासेन (29 गेंद, 47 रन) और अब्दुल  समद (25 गेंद, 37 रन) के बीच हुई 58 रन की आक्रामक साझेदारी की मदद से  लखनऊ के सामने  183 रन का लक्ष्य रखा। पूरन ने अंतिम ओवरों में 338.46 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ को चार गेंदें रहते हुए जीत दिला दी।

आखिरी पांच ओवर में चाहिए थे 69 रन 
हार की ओर बढ़ रही लखनऊ को आखिरी पांच ओवर में 69 रन की जरूरत थी, लेकिन अभिषेक शर्मा के एक ओवर ने मैच को पूरी तरह पलट दिया। मार्कस स्टॉयनिस और पूरन ने इस ओवर में कुल पांच छक्के जड़ते हुए 31 रन जोड़े जिसके बाद लखनऊ को चार ओवर में मात्र 38 रन की जरूरत थी। मैच को लखनऊ की झोली में डालने वाले पूरन 13 गेंद पर तीन चौकों और चार छक्कों के साथ 44 रन बनाकर नाबाद रहे। मांकड़ ने भी  45 गेंद पर सात चौके और दो छक्के जड़कर 64 रन का अर्द्धशतकीय योगदान दिया।

लखनऊ को नहीं मिली अच्छी शुरुआत 
लखनऊ को लक्ष्य का पीछा करते हुए वैसी शुरुआत नहीं मिल सकी जैसी उसे उम्मीद थी। सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स 14 गेंद पर दो रन बनाकर आउट हो गये, जबकि लखनऊ पावरप्ले में मात्र 30 रन ही बना सकी। क्विंटन डी कॉक ने एक छोर से आक्रामकता दिखाई लेकिन सनराइजर्स के कप्तान एडेन मार्करम ने स्पिनरों का बखूबी इस्तेमाल किया।  मयंक मार्कण्डे ने 19 गेंद पर 29 रन बनाने वाले डी कॉक को पवेलियन लौटाया, जबकि अभिषेक ने लखनऊ के बल्लेबाजों को काबू में रखा। 

अभिषेक को लाना भारी पड़ा
स्टॉयनिस-मांकड़ ने 13वें ओवर में फजलहक फारुकी के विरुद्ध 14 रन जोड़े, जबकि अगले ओवर में मार्कण्डे  ने 14 रन दिये। अभिषेक ने अपने शुरुआती दो ओवरों में 11 रन ही दिये थे, लेकिन 16वें ओवर में उन्हें वापस लाना मार्करम के लिये भारी पड़ा। स्टॉयनिस (25 गेंद, 40 रन) शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर आउट हो गये, जबकि पूरन ने बची हुई तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़ डाले। अभिषेक ने इस ओवर में एक वाइड के साथ 31 रन दिये जिसके बाद लखनऊ पूरी तरह से मैच पर हावी हो गई। 

Read More श्रीकांत स्विस ओपन सेमीफाइनल में, राजावत और जॉर्ज बाहर

Tags: IPL news

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम