600 करोड़ रुपए के लालच में डकैती डालने वाले सरकारी शिक्षक समेत 14 बदमाश गिरफ्तार

वारदात में शामिल यूपी की गैंग के बदमाश किए गिरफ्तार

600 करोड़ रुपए के लालच में डकैती डालने वाले सरकारी शिक्षक समेत 14 बदमाश गिरफ्तार

600 करोड़ रुपए के लालच में डकैती डालने वाले 14 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये सभी बदमाश डकैती डालने के लिए हथियारों सहित सरिए, गैस कटर और रुपयों को ले जाने के लिए पिकअप लेकर आए थे।

जयपुर। करणी विहार थाना पुलिस ने बुधवार को धावास स्थित मकान में 600 करोड़ रुपए के लालच में डकैती डालने वाले 14 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये सभी बदमाश डकैती डालने के लिए हथियारों सहित सरिए, गैस कटर और रुपयों को ले जाने के लिए पिकअप लेकर आए थे। इस गैंग में यूपी के लोग भी शामिल हैं। मात्र तीन दिन में ही पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस उपायुक्त पश्चिम वंदिता राणा ने बताया कि परिवादी यादवराम मौर्य निवासी धाबास करणी विहार ने रिपोर्ट दी कि 12-13 मई 2023 की रात करीब ढाई बजे वह व उसकी पत्नी बाहर सो रहे थे। मेरा बेटा गजेन्द्र व बेटी चन्द्रकांता अन्दर कुंदी लगाकर सो रहे थे। सुबह करीब दो बजे एक गाड़ी में सवार होकर 8-10 लोग आकर घर के सामने रुके, और हथियार के दम पर सामान लूटकर ले गए। रिपोर्ट पर एडीसीपी रामसिंह शेखावत के निर्देशन में एसीपी आलोक कुमार के सुपरविजन में एक टीम बनाई गई। टीम ने जांच की तो पता चला कि वारदात में प्रयुक्त पिकअप पर गुरुदेव साउंड लिखा है। इस नाम के आधार पर टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया। 

यह था मामला
परिवादी यादवराम ने अपने पैतृक गांव पचेवर में दो भूखण्ड खरीदे। इन भूखण्डों पर बेचने वाले पक्ष का पुराना कब्जा था लेकिन पट्टे नहीं थे। इस सौदे में डेढ़ लाख रुपए बाकी थे। यादवराम ने यह रुपए नहीं दिए और कहा कि पट्टे मिलने पर पैसे दूंगा जबकि दूसरे पक्ष ने ऐसी कोई भी बात होने से इन्कार किया। उसी गांव का होने के कारण यादवराम को पता था कि इन भूखण्डों का पट्टा नहीं है। अत: मुकदमे में एफआर झूठ में दी गई। आरोपी पक्ष रामेश्वर राठी व रामदयाल मीणा ने इस अभियोग को दर्ज कराने से व्यथित होकर अपनी धर्म की बहिन शीबा बानो निवासी नसीराबाद से सम्पर्क किया और कहा कि इस यादव राम को किसी भी तरह से मजा चखाओ इस पर शीबा बानो ने अजमेर निवासी सुनील सैन से संपर्क किया जो तंत्र-मंत्र जैसी कार्रवाई करता था। उसको शीबा बानो ने यादवराम के मकान में करीब 600 करोड़ रुपए छुपाने की बात बताई सुनील सैन ने तंत्र विद्या से उस मकान में छुपे रुपयों का पता लगाने के लिए मकान की वीडियो, फोटो व रहने वालों की जानकारी मांगी तो रामेश्वर राठी ने यह सारी चीजें इन्हें उपलब्ध करवा दीं। सुनील सैन ने जयपुर आकर इस कार्य को करने के लिए पूरणमल सैनी से संपर्क किया, जिसने आगे अपने साथियों के साथ डकैती की योजना बनाई परंतु उसे कारगर नहीं कर सके। इन्होंने पुन: 13 मई को यादवराम रैगर के ग्राम धाबास स्थित मकान पर पहुंचकर मकान के बेसमेंट का ताला तोड़कर पहले बेसमेंट की तलाशी ली फिर ऊपर आकर शीबा बानो के बताएनुसार ऊपर के कमरे के बेड की तलाशी ली परंतु बेड में इलेक्ट्रिकल सामान भरा होने के कारण यह लोग निराश हो गए और कुछ अन्य सामान लेकर वहां से निकल गये। 

यह हुए गिरफ्तार
गिरफ्तार सहजाद (55) गाजियाबाद हाल झोटवाड़ा, नदीम सैफी (26) मेरठ उत्तर प्रदेश हाल झोटवाड़ा, रवि पाण्डे (28) आजमगढ़ उत्तर प्रदेश हाल अजमेर रोड, जितेन्द्र कुमार जांगिड (28) दौसा हाल अजमेर रोड, रमेश •ाोजवानी (47) मानसरोवर, पूरणमल सैनी (35) अमरसर जयपुर ग्रामीण, रोहिताश जाट (30) थोई सीकर, प्रकाश चन्द सैनी (35) जयपुर ग्रामीण, बाबूलाल सैनी (44) अमरसर जयपुर ग्रामीण, सुनील कुमार सैन (28) रामगंज अजमेर, शीबा बानो (50) नसीराबाद अजमेर, दीनदयाल मीणा (40) पचेवर टोंक, रामेश्वर प्रसाद राठी (30) पचेवर टोंक, किशोर सिंह, किशोर सिंह (57) बस्सी और बादल कौशिक (24) बागपत उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। 

Read More प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम

Post Comment

Comment List

Latest News

बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले
बाड़मेर जिले में 26, जैसलमेर में 22 और जयपुर में मिल चुके हैं 3 मरीज
धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार