मुस्लिम लड़कियों को काफिर बनाकर उनकी इज्जत तार-तार करने वाले विवादित पर्चे के मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश

सीसीटीवी फुटेज खंगालने के आदेश

मुस्लिम लड़कियों को काफिर बनाकर उनकी इज्जत तार-तार करने वाले विवादित पर्चे के मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश

इंदौर की कुछ अल्पसंख्यक बस्तियों में पिछले दिनों विवादित प्रकार के पर्चे खुला खत के नाम से बांटे गए थे। इन पर्चों में अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया गया था कि आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख मुस्लिम लड़कियों को काफिर बनाकर उनकी इज्जत को तार-तार करना चाहते हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर में विवादित पर्चे बांटे जाने के मामले में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने और भय का माहौल बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डॉ मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने के आदेश दिए हैं। जिन लोगों ने भी पर्चे फेंककर भ्रम और भय का माहौल बनाने की कोशिश की है, उन सब के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके पहले कल इस मामले में प्रकरण दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी गई थी। इसी क्रम में कल इंदौर में उपस्थित डॉ मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया था कि विवादित पर्चे बांटने का मामला संज्ञान में आया है। इसके बाद धारा 153 के तहत केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

इंदौर की कुछ अल्पसंख्यक बस्तियों में पिछले दिनों विवादित प्रकार के पर्चे खुला खत के नाम से बांटे गए थे। इन पर्चों में अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया गया था कि आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख मुस्लिम लड़कियों को काफिर बनाकर उनकी इज्जत को तार-तार करना चाहते हैं। अमरावती शहर की 800 से ज्यादा मुस्लिम लड़कियां इस प्रकार काफिर हो चुकी है। सोशल मीडिया (फेसबुक, इंस्टाग्राम) के जरिए और स्कूल और कॉलेज में आपको दोस्ती के बहाने फंसाया जाता है। इसी क्रम में उनसे कहा गया था, बहन तू शिकार ना बनना, भगवा लव ट्रैप में ना फंसना। इस मामले में पुलिस तक शिकायत पहुंची थी।

Read More इमरान खान की पार्टी आरक्षित सीटों के लिए योग्य : सुप्रीम कोर्ट

Post Comment

Comment List

Latest News

राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी किस कारण हुई निष्क्रिय, मोदी सरकार ने धारण किया मौनव्रत : खड़गे राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी किस कारण हुई निष्क्रिय, मोदी सरकार ने धारण किया मौनव्रत : खड़गे
वह किस वजह से निष्क्रिय हुई है। इस बारे में सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए। खड़गे ने कहा कि नरेंद्र...
प्राचीनकाल से राष्ट्र धर्म निभा रहा है राव राजपूत समाज : भजनलाल
जन आकांक्षाओं पर शत-प्रतिशत खरा उतरेगा लोक कल्याणकारी बजट, सरकार ने हर तबके को दी सौगातें : जोगाराम
रेलवे पुल पर फोटो शूट करवा रहे थे दंपती, ट्रेन आती देख 90 फीट गहरी खाई में लगाई छलांग
लोकसभा में गौरव गोगोई बने कांग्रेस के उपनेता, सुरेश को नियुक्त किया मुख्य सचेतक
सोमालिया में जेल से भागने की कोशिश कर रहे कैदियों पर फायरिंग, 8 लोगों की मौत
शॉर्ट फिल्म झूठन की शूटिंग पूरी