नीति आयोग संचालन परिषद की आठवीं बैठक : मोदी करेंगे संबोधित, विषय 'विकसित भारत-2047: टीम इंडिया की भूमिका'

नीति आयोग की संचालन परिषद की आठवीं बैठक होगी

नीति आयोग संचालन परिषद की आठवीं बैठक : मोदी करेंगे संबोधित,  विषय 'विकसित भारत-2047: टीम इंडिया की भूमिका'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की संचालन परिषद की आठवीं बैठक को संबोधित करेंगे जिसका मुख्व विषय 'विकसित भारत-2047: टीम इंडिया की भूमिका' होगा।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की संचालन परिषद की आठवीं बैठक को संबोधित करेंगे जिसका मुख्व विषय 'विकसित भारत-2047: टीम इंडिया की भूमिका' होगा।

नीति आयोग ने गुरुवार को यहां बताया कि इस बैठक में आठ प्रमुख विषयों विकसित भारत- 2047, एमएसएमई पर बल, बुनियादी ढांचा और निवेश, अनुपालन कम करना, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण,  कौशल विकास, और क्षेत्र विकास तथा  सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्रियों की भागीदारी होगी। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल, पदेन सदस्यों के रूप में केंद्रीय मंत्री और नीति आयोग के उपाध्यक्ष और सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

नीति आयोग का कहना है कि दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में, भारत अपने आर्थिक विकास के पथ पर है जहां यह अगले 25 वर्षों में  तेज विकास का लक्ष्य हासिल कर सकता है। इसके लिए बैठक में प्रारुप तैयार करने का प्रयास होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News