असर खबर का : एसडीएम के निर्देश पर झाड़गांव सहकारी समिति में नियमों के विरुद्ध लगाए गए सेल्समैन को हटाया

दैनिक नवज्योति ने ग्रामीणों की शिकायत पर उठाया था मामला

असर खबर का : एसडीएम के निर्देश पर झाड़गांव सहकारी समिति में नियमों के विरुद्ध लगाए गए सेल्समैन को हटाया

ग्रामीणों द्वारा उपखंड अधिकारी को लिखित में शिकायत देकर अवगत करवाया गया था , जिसको लेकर दैनिक नवज्योति द्वारा खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था ।

बूढादीत।  ग्राम पंचायत झाडगांव में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर 2023 में ग्रामीणों द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समिति झाडगांव अध्यक्ष द्वारा अपने मौसेरे भाई को नियमों के विरुद्ध सेल्समैन के पद पर लगाए जाने के संबंध में ग्रामीणों द्वारा उपखंड अधिकारी एचडी सिंह को लिखित में शिकायत देकर अवगत करवाया गया था , जिसको लेकर दैनिक नवज्योति द्वारा खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था । जिस पर उपखंड अधिकारी ने प्रबंध निदेशक दी कोटा सेंट्रल को आॅपरेटिव बैंक कोटा शिकायत के आधार पर जांच करवा कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे । जिस पर प्रबंध निदेशक द्वारा टीम गठित कर वरिष्ठ प्रबंधक विकास कोटा को जांच के लिए भेजा। शशि शेखर वरिष्ठ प्रबंधक विकास कोटा ने बताया कि झांडगांव ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष के रिश्तेदार को समिति में लगाये जाने के संबंध में शिकायत प्राप्त हुयी है जिसकी जांच अधोहस्ताक्षरकर्ता द्वारा की गयी जांच में प्रथम दृष्टया ही यह प्रकाश में आया की समिति के नवीन संचालक मण्डल द्वारा सहकारिता विभाग के पत्र क्रमांक फा.97 (26) सविरा / बैंक-3 / स्क्रीनिंग / 2017 दिनांक 16.08.2017 की जानकारी नहीं होने के कारण रघुवीर को समिति के प्रस्ताव संख्या 8 दिनांक 12.12.2022 को सेल्समेन के पद पर लगाया गया था जो नियमानुसार सही नही था। उक्त पत्र का समिति अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को विधिवत अवलोकन कराया गया। समिति द्वारा तुरंत प्रभाव स रघुवीर को  31 मई समिति से हटा दिया गया है।

 कंप्यूटर आॅपरेटर और चौकीदार को भी हटाया
पूर्व से कार्य कर रहे कंप्यूटर आॅपरेटर जयप्रकाश पुत्र हंसराज मीणा  झाडगांव को समिति में नियमित कार्य नहीं करने के कारण इसको पूर्व में भी सूचित कर दिया गया था । उसको भी हटाया गया साथ ही चौकीदार धन्नालाल को समिति में आवश्यकता नहीं होने के कारण उसको भी हटाया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News