नोवाक जोकोविच 14वीं बार प्री क्वार्टर में पहुंचे

फ्रेंच ओपन: मर्टेंस ने तोड़ा नंबर-3 पेगुला का सपना

नोवाक जोकोविच 14वीं बार प्री क्वार्टर में पहुंचे

वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 1 रह चुके नोवाक जोकोविच के पास सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने में राफेल नडाल को पीछे छोड़ने का मौका है।

पेरिस। दुनिया की तीसरे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की जेसिका पेगुला का पहला ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना बेल्जियम की एलिसे मर्टेंस ने फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में 6-1, 6-3 की उलटफेर भरी जीत के साथ तोड़ दिया। वहीं दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। तीसरे दौर के मुकाबले में उन्होंने रूस की कामिला राखिमोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से पराजित किया। पुरुष वर्ग में पिछली बार के उपविजेता कैस्पर रूड ने इटली के क्वालिफायर गियूलियो जेपिरी को 6-3, 6-2, 4-6, 7-5 से पराजित किया। रूड की टक्कर अब चीन के झांग झिझेन से होगी जिन्होंने अर्जेंटीना के क्वालिफायर थियागो अगस्टिन को 7-6, 6-3, 6-4 से हराया। वह 1937 के बाद रोलां गैरो के तीसरे दौर में पहुंचने वाले चीन के पहले खिलाड़ी बन गए। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी तीसरे दौर में पहुंच गए। वहीं पुरुष वर्ग में नोवाक जोकोविच 14वीं बार फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने 29वीं सीड एलेंजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 7-6, 7-6, 7-6 से हराया। 3 घंटे 36 मिनट तक चले इस मुकाबले में जोकोविच को जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। शुरुआती 2 सेंटों में फोकिना ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी। फोकिना 6-7, 6-7 के काफी नजदीकी अंतर से हारे। वहीं पहला सेट ही करीब 85 मिनट तक चला। जोकोविच का प्री क्वार्टर फाइनल में मुकाबला पेरू के जुआन पाब्लो वारिलास या पौलेंड के हुबेर्ट हुर्काज से होगा। वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 1 रह चुके नोवाक जोकोविच के पास सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने में राफेल नडाल को पीछे छोड़ने का मौका है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित