24 अप्रैल से होगी स्कूलों की जिला समान परीक्षा, शिक्षा विभाग ने जारी किया वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम

24 अप्रैल से होगी स्कूलों की जिला समान परीक्षा, शिक्षा विभाग ने जारी किया वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम

शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों की जिला समान परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसके अनुसार 24 अप्रैल से परीक्षा होगी। शिक्षा विभाग के निदेशक सौरभ स्वामी ने कक्षा 9वीं व 11वीं के वार्षिक परीक्षाओं की पूरी कवायद प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) को करने के निर्देश दिए है।

जयपुर। शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों की जिला समान परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसके अनुसार 24 अप्रैल से परीक्षा होगी। शिक्षा विभाग के निदेशक सौरभ स्वामी ने कक्षा 9वीं व 11वीं के वार्षिक परीक्षाओं की पूरी कवायद प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) को करने के निर्देश दिए है। स्वामी के अनुसार कक्षा 9 की परीक्षा पहली शिफ्ट में सुबह 8.30 से 11.45 बजे तक और कक्षा 11वीं की परीक्षा दूसरी शिफ्ट में 12.30 से 3.45 बजे तक होगी। यह परीक्षाएं 24 अप्रैल से 4 माई तक होगी।

कल से बदलेगा प्रदेश के स्कूलों का समय
प्रदेशभर के राजकीय विद्यालयों का समय 1 अप्रैल से बदल जाएगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। विभाग के निदेशक सौरभ स्वामी के अनुसार एक पारी के स्कूलों का समय सुबह 7.30 से 1 बजे तक (5.30 घंटे) का होगा। वहीं दो पारी के स्कूलों का समय यथावत रहेगा। अभी एक पारी के स्कूलों का समय सुबह 10 से 4 बजे तक का है तो दो पारी के स्कूल सुबह 7.30 बजे से शुरू हो जाते हैं।
  

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो
कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत पर उनके देश में चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है।
युवा चेहरों ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की परेशनी, निर्दलीय प्रत्याशी भी दे रहे चुनौती
चुनाव का पहला चरण : 16.63 करोड़ मतदाता करेंगे 1605 प्रत्याशी के भविष्य का फैसला 
लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान
Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी
हत्या के आरोपी ने हवालात में की आत्महत्या, चादर से लगाया फंदा
Loksabha Rajasthan 1st Phase Voting Live : राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी, जयपुर में 11.10 फीसदी और ग्रामीण में 10.94 फीसदी मतदान हुआ