रोहन बोपन्ना का आखिरी डेविस कप, मुकाबले के लिए तैयार है बोपन्ना

भारत अब तक तीन मौकों (1966 ,1974 और 1987) पर डेविस कप का उपविजेता रहा

रोहन बोपन्ना का आखिरी डेविस कप, मुकाबले के लिए तैयार है बोपन्ना

रविवार को रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की भारतीय जोड़ी मोरक्को के इलियट बेनचेट्रिट और यूनुस लालामी लारौसी से मुकाबला करेगी।

लखनऊ। करीब 23 साल के लंबे अंतराल पर डेविस कप की मेजबानी कर रही नवाब नगरी लखनऊ रविवार को भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के आखिरी डेविस कप मुकाबले की गवाह बनेगी। टेनिस के विश्व कप के रूप में माने जाने वाले डेविस कप में विश्व ग्रुप-2 के मुकाबले शनिवार को गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में भारत के शशिकुमार मुकुंद और मोरक्को के यासिन डिलीमी के बीच एकल मैच से शुरू हो गये। दूसरा एकल सुमित नागल और एडम माउंडिर के बीच खेल जायेगा। रविवार को रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की भारतीय जोड़ी मोरक्को के इलियट बेनचेट्रिट और यूनुस लालामी लारौसी से मुकाबला करेगी।

बोपन्ना ने हाल ही में अमेरिकी ओपन के युगल फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा था। अनुभवी खिलाड़ी वर्तमान में युगल में विश्व नंबर सात हैं और 2002 से भारत की डेविस कप टीम का हिस्सा हैं। वह दो बार 2010 और 2023 में यूएस ओपन फाइनल में रहे हैं जबकि 2017 फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल खिताब जीतकर ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने। 

भारत अब तक तीन मौकों (1966 ,1974 और 1987) पर डेविस कप का उपविजेता रहा है। भारत आंकड़ों में कमजोर दिख रही मोरक्को को हराने में सफल होता है तो वह 2024 डेविस कप विश्व ग्रुप-1 प्लेऑफ़ में प्रतिस्पर्धा करेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में