देश में चरम पर बेरोजगारी, इंजीनियर के डिग्रीधारी कर रहे कुली का काम : राहुल

उम्मीद है कि समय बदलेगा

देश में चरम पर बेरोजगारी, इंजीनियर के डिग्रीधारी कर रहे कुली का काम : राहुल

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया है। इसी का परिणाम है कि डिग्रीधारी इंजीनियर कुली का काम कर रहे हैं। गांधी ने एक्स पर कहा कि भारत के मेहनती कुलीयों से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर मुलाकात की। डिग्री इंजीनियर की, काम कुली का, ऐसी बेरोजगारी से त्रस्त हैं। रेलवे से ना पगार, ना स्वास्थ्य बीमा और न सरकारी सुविधा, लेकिन इन्हें उम्मीद है कि समय बदलेगा और मुझे पूरा विश्वास है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने आनंद विहार टर्मिनल के कुलियों ने गांधी से मिलने गए थे। गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को आगे बढ़ाते हुए उनसे मुलाक़ात की। बातचीत के दौरान कुछ ने बताया कि वे बीमारी के बावजूद काम करने को मजबूर हैं। कुछ इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर भी कुली का काम कर रहे हैं।

Tags: rahul

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना