देश में चरम पर बेरोजगारी, इंजीनियर के डिग्रीधारी कर रहे कुली का काम : राहुल

उम्मीद है कि समय बदलेगा

देश में चरम पर बेरोजगारी, इंजीनियर के डिग्रीधारी कर रहे कुली का काम : राहुल

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया है। इसी का परिणाम है कि डिग्रीधारी इंजीनियर कुली का काम कर रहे हैं। गांधी ने एक्स पर कहा कि भारत के मेहनती कुलीयों से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर मुलाकात की। डिग्री इंजीनियर की, काम कुली का, ऐसी बेरोजगारी से त्रस्त हैं। रेलवे से ना पगार, ना स्वास्थ्य बीमा और न सरकारी सुविधा, लेकिन इन्हें उम्मीद है कि समय बदलेगा और मुझे पूरा विश्वास है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने आनंद विहार टर्मिनल के कुलियों ने गांधी से मिलने गए थे। गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को आगे बढ़ाते हुए उनसे मुलाक़ात की। बातचीत के दौरान कुछ ने बताया कि वे बीमारी के बावजूद काम करने को मजबूर हैं। कुछ इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर भी कुली का काम कर रहे हैं।

Tags: rahul

Post Comment

Comment List

Latest News

टनल से सुरक्षित बाहर आए सभी 41 श्रमिक, अस्थाई मेडिकल केम्प में किया जा रहा है स्वास्थ्य प्रशिक्षण टनल से सुरक्षित बाहर आए सभी 41 श्रमिक, अस्थाई मेडिकल केम्प में किया जा रहा है स्वास्थ्य प्रशिक्षण
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद के अंतर्गत, निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में बीते 12 नवंबर दीपावली के दिन से भूस्खलन के कारण...
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जीवन पर आधारित फिल्म मैं अटल हूं इस तारीक को हो रही है रिलीज
सैम बहादुर में इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने को लेकर नर्वस थी फातिमा सना शेख
हवामहल के चार और आमेर के दो बूथ पर 90 फीसदी मतदान हुआ
राजस्थान विधानसभा चुनाव : इन सीटों पर महिलाओं के वोट प्रतिशत अधिक रहने के पीछे महिलाओं से जुड़ी योजनाओं का प्रभाव
NATO Foriegn Minister Meeting: मंत्रियों की बैठक ब्रुसेल्स में दो दिवसीय बैठक
खेलों में भी मिले पीएलआई सुविधा..!