देश में चरम पर बेरोजगारी, इंजीनियर के डिग्रीधारी कर रहे कुली का काम : राहुल

उम्मीद है कि समय बदलेगा

देश में चरम पर बेरोजगारी, इंजीनियर के डिग्रीधारी कर रहे कुली का काम : राहुल

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया है। इसी का परिणाम है कि डिग्रीधारी इंजीनियर कुली का काम कर रहे हैं। गांधी ने एक्स पर कहा कि भारत के मेहनती कुलीयों से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पर मुलाकात की। डिग्री इंजीनियर की, काम कुली का, ऐसी बेरोजगारी से त्रस्त हैं। रेलवे से ना पगार, ना स्वास्थ्य बीमा और न सरकारी सुविधा, लेकिन इन्हें उम्मीद है कि समय बदलेगा और मुझे पूरा विश्वास है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने भी बेरोजगारी को लेकर कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा त्रस्त हैं और वे कुली का काम करने को भी मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने आनंद विहार टर्मिनल के कुलियों ने गांधी से मिलने गए थे। गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को आगे बढ़ाते हुए उनसे मुलाक़ात की। बातचीत के दौरान कुछ ने बताया कि वे बीमारी के बावजूद काम करने को मजबूर हैं। कुछ इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर भी कुली का काम कर रहे हैं।

Tags: rahul

Post Comment

Comment List

Latest News

निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम
नगरीय विकास एवं आवासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें निर्माण कार्यों में खनिज बजरी के विकल्प के...
जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित
राज्य सरकार एवं हुडको के मध्य हुआ एमओयू
शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव
राजस्थान को मिला 9959 करोड़ रुपए का बजट
कस्टम ड्यूटी में कटौती के बाद सोना-चांदी की खरीदारी में वृद्धि
AAP ने लगाए आरोप- केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली और पंजाब के साथ किया सौतेला व्यवहार