Rajasthan Assembly Election 2023: अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर मुस्लिम नेताओं को कमान

Rajasthan Assembly Election 2023: अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर मुस्लिम नेताओं को कमान

काजी निजामुद्दीन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि ओवैसी की पार्टी चुनाव में भाजपा की बी टीम बन जाती है। वो सिर्फ वोट काटने के लिए प्रत्याशी खड़े करते हैं,लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे।

ब्यूरो/नवज्योति,जयपुर। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान का दौरा करने के बाद कांग्रेस प्रदेश की 40 मुस्लिम बाहुल्य सीटों को साधने की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन को मुस्लिम बाहुल्य सीटों को साधने की विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा अल्पसंख्यक वर्ग के कई मुस्लिम नेताओं के इन सीटों पर दौरे भी कराए जाएंगे। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 40 मुस्लिम बाहुल्य सीटों में से करीब 29 सीटें जीती थी। भाजपा ने सात और शेष चार सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती। 
आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी इन मुस्लिम बाहुल्य सीटों को इसलिए साधने में जुटी है,क्योंकि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवेसी अपनी पार्टी के लिए समर्थन जुटाने के क्रम में राजस्थान के दौरे कर चुके हैं। पार्टी की रणनीति में टोंक शहर, कामां, तिजारा, सीकर, हवामहल, किशनपोल, आदर्शनगर, कोटा उत्तर और सवाईमाधोपुर जैसी सीटें शामिल हैं, जिन पर औसतन 15-16 मुस्लिम प्रत्याशी जीतते रहे हैं। गहलोत सरकार अपनी योजनाओं के प्रचार से इन सीटों पर अपना ध्यान केन्द्रित करने में जुटी हुई है। कांग्रेस के राजस्थान सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन को इन सीटों पर विशेष रणनीति बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आचार संहिता लगने के बाद कई मुस्लिम समाज के नेताओं के यहां दौरे भी कराए जाएंगे।

साम्प्रदायिक एजेंडा नहीं चलने देंगे : काजी
काजी निजामुद्दीन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि ओवैसी की पार्टी चुनाव में भाजपा की बी टीम बन जाती है। वो सिर्फ वोट काटने के लिए प्रत्याशी खड़े करते हैं,लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे। जनता अब समझदार हो गई है और उन्होंने एजेंडा समझ लिया है। राजस्थान के लोग इस बार किसी साम्प्रदायिक एजेंडे में नहीं बल्कि सरकारी योजनाओं के लाभ के दम पर वोट देंगे। गहलोत सरकार ने 500 रुपए में गैस सिलेण्डर, रियायती शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा फ्री फूड पैकेट, मोबाईल और अन्य शानदार योजनाएं लोगों को दी हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता इन्हीं योजनाओं के दम पर लोगों के बीच पार्टी की बात पहुंचाएंगे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने महात्मा गांधी जन भागीदारी विकास योजना में 33 जिलों को 20 करोड़ रुपए का...
संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को
NDA Government राजस्थान पर मेहरबान, केंद्र ने राज्य को जारी किए 8421.38 करोड़
बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी
राज्यवर्धन ने सूचना सहायक पदों की संख्या बढ़ाई
कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश के विशेष दर्जे पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरण
सीएम को लिखा पत्र : निकायों का पुनः परिसीमांकन एवं वार्डों की संख्या के निर्धारण का कार्य पारदर्शी तरीके से हो: राजेंद्र राठौड़