Rajasthan Assembly Election 2023: अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर मुस्लिम नेताओं को कमान

Rajasthan Assembly Election 2023: अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर मुस्लिम नेताओं को कमान

काजी निजामुद्दीन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि ओवैसी की पार्टी चुनाव में भाजपा की बी टीम बन जाती है। वो सिर्फ वोट काटने के लिए प्रत्याशी खड़े करते हैं,लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे।

ब्यूरो/नवज्योति,जयपुर। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान का दौरा करने के बाद कांग्रेस प्रदेश की 40 मुस्लिम बाहुल्य सीटों को साधने की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन को मुस्लिम बाहुल्य सीटों को साधने की विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा अल्पसंख्यक वर्ग के कई मुस्लिम नेताओं के इन सीटों पर दौरे भी कराए जाएंगे। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 40 मुस्लिम बाहुल्य सीटों में से करीब 29 सीटें जीती थी। भाजपा ने सात और शेष चार सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती। 
आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी इन मुस्लिम बाहुल्य सीटों को इसलिए साधने में जुटी है,क्योंकि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवेसी अपनी पार्टी के लिए समर्थन जुटाने के क्रम में राजस्थान के दौरे कर चुके हैं। पार्टी की रणनीति में टोंक शहर, कामां, तिजारा, सीकर, हवामहल, किशनपोल, आदर्शनगर, कोटा उत्तर और सवाईमाधोपुर जैसी सीटें शामिल हैं, जिन पर औसतन 15-16 मुस्लिम प्रत्याशी जीतते रहे हैं। गहलोत सरकार अपनी योजनाओं के प्रचार से इन सीटों पर अपना ध्यान केन्द्रित करने में जुटी हुई है। कांग्रेस के राजस्थान सहप्रभारी काजी निजामुद्दीन को इन सीटों पर विशेष रणनीति बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आचार संहिता लगने के बाद कई मुस्लिम समाज के नेताओं के यहां दौरे भी कराए जाएंगे।

साम्प्रदायिक एजेंडा नहीं चलने देंगे : काजी
काजी निजामुद्दीन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि ओवैसी की पार्टी चुनाव में भाजपा की बी टीम बन जाती है। वो सिर्फ वोट काटने के लिए प्रत्याशी खड़े करते हैं,लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे। जनता अब समझदार हो गई है और उन्होंने एजेंडा समझ लिया है। राजस्थान के लोग इस बार किसी साम्प्रदायिक एजेंडे में नहीं बल्कि सरकारी योजनाओं के लाभ के दम पर वोट देंगे। गहलोत सरकार ने 500 रुपए में गैस सिलेण्डर, रियायती शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा फ्री फूड पैकेट, मोबाईल और अन्य शानदार योजनाएं लोगों को दी हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता इन्हीं योजनाओं के दम पर लोगों के बीच पार्टी की बात पहुंचाएंगे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में