कांग्रेसी पार्षदों ने जलदाय विभाग कार्यालय पर दिया धरना

छावनी रामचंद्रपुरा में पानी की समस्या के निस्तारण की मांग

कांग्रेसी पार्षदों ने जलदाय विभाग कार्यालय पर दिया धरना

नगर निगम कोटा दक्षिण के छावनी रामचंद्रपुरा क्षेत्र में पानी की किल्लत से परेशान स्थानीय लोगों की समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर कांग्रेस के पार्षद सोमवार को जलदाय विभाग कार्यालय में धरने पर बैठ गए । छावनी रामचंद्रपुरा में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है । वहां पुरानी पाइप लाइन होने से आए दिन क्षतिग्रस्त हो रही है जिससे पर्याप्त दबाव से स्थानीय लोगों को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

 कोटा। नगर निगम कोटा दक्षिण के छावनी रामचंद्रपुरा क्षेत्र में पानी की किल्लत से परेशान स्थानीय लोगों की समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर कांग्रेस के पार्षद सोमवार को जलदाय विभाग कार्यालय में धरने पर बैठ गए । पार्षद देवेश तिवारी, इसरार मोहम्मद ,ऐश्वर्या ,संगीत, शिवांगिनी सोनी समेत कई पार्षद शॉपिंग सेंटर स्थित जलदाय विभाग कार्यालय में पानी की टंकी के कक्ष में धरने पर बैठे। पार्षद देवेश तिवारी ने बताया कि छावनी रामचंद्रपुरा में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है । वहां पुरानी पाइप लाइन होने से आए दिन क्षतिग्रस्त हो रही है जिससे पर्याप्त दबाव से स्थानीय लोगों को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। पिछले 20 दिन से अधिक समस्या हो रही है लोगों को पीने के पानी के लिए काफी दूर राधा कृष्ण मंदिर के हैंडपंप बोरिंग से पानी भरकर लाना पड़ रहा है, जबकि नहाने के लिए लोगों को नहर पर जाना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को हो रही है । उन्होंने बताया कि जलदाय विभाग को पूर्व में कई बार अवगत करा चुके हैं ,लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है ।

इस समस्या के समाधान की मांग को लेकर कांग्रेस के छावनी क्षेत्र से पार्षद शॉपिंग सेंटर स्थित जलदाय विभाग कार्यालय के कक्ष में धरने पर बैठे हैं । वहां अधिशासी अभियंता भारत भूषण मिगलानी भी पहुंचे । पार्षदों ने अधिशासी अभियंता से कहा कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक वह धरने से नहीं उठेंगे । इधर मिगलानी ने बताया कि क्षेत्र की समस्या के समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं।


Post Comment

Comment List

Latest News