बाजार खुश हुआ

सेंसेक्स में 742.06 अंकों की तूफानी तेजी

बाजार खुश हुआ

मेरिका, ब्रिटेन और भारत में महंगाई में कमी आने के आंकड़ों ने ऊंची ब्याज दरों में निकट भविष्य में कटौती की उम्मीद बढ़ गई।

एजेंसी/मुंबई। महंगाई घटने से दुनिया में ब्याज की ऊंची दरों में निकट भविष्य में कटौती की उम्मीद से विश्व बाजार में आई तेजी से उत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर हुई चौतरफा लिवाली की बदौलत बुधवार को शेयर बाजार गुलजार रहा। अमेरिका, ब्रिटेन और भारत में महंगाई में कमी आने के आंकड़ों ने ऊंची ब्याज दरों में निकट भविष्य में कटौती की उम्मीद बढ़ गई।

निवेश धारणा मजबूत हुई 
भारत की खुदरा महंगाई अक्टूबर में घटकर 4.87 प्रतिशत और थोक महंगाई शून्य से 0.52 प्रतिशत नीचे रह गई।  इससे निवेश धारणा मजबूत हुई और बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 742.06 अंक अर्थात 1.14 प्रतिशत की उड़ान भरकर 65675.93 अंक पर पहुंच गया। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 231.90 अंक यानी 1.19 प्रतिशत की छलांग लगाकर 19675.45 अंक पर रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम
नगरीय विकास एवं आवासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें निर्माण कार्यों में खनिज बजरी के विकल्प के...
जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित
राज्य सरकार एवं हुडको के मध्य हुआ एमओयू
शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव
राजस्थान को मिला 9959 करोड़ रुपए का बजट
कस्टम ड्यूटी में कटौती के बाद सोना-चांदी की खरीदारी में वृद्धि
AAP ने लगाए आरोप- केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली और पंजाब के साथ किया सौतेला व्यवहार