शमी ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा : पैट कमिंस

शमी ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा : पैट कमिंस

पैट कमिंस ने अपने खिलाड़ियों को आगाह किया कि फाइनल में स्टेडियम में बैठे एक लाख 30 हजार भारतीय दर्शकों को शांत रखने के लिए उन्हें भारत के खिलाफ बेहतरीन खेल का मुजाहिरा करना पड़ेगा।

अहमदाबाद। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने फाइनल मुकाबले से पूर्व शनिवार को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ की। उन्होंने शमी को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। कमिंस ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शमी बहुत अच्छा खेल रहे हैं। उनकी गेंदबाजी अच्छी है। उन्होंने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस बहुत अच्छी रही है। भारत बहुत अच्छी टीम है, लेकिन हम भी बेहतर खेल रहे।

पैट कमिंस ने अपने खिलाड़ियों को आगाह किया कि फाइनल में स्टेडियम में बैठे एक लाख 30 हजार भारतीय दर्शकों को शांत रखने के लिए उन्हें भारत के खिलाफ बेहतरीन खेल का मुजाहिरा करना पड़ेगा। पांच बार के विश्व कप चैंपियन नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर 130,000 लोगों के सामने भारत से भिड़ेंगे तो उनकी निगाहें  शोर के सैलाब की परवाह किए बगैर विश्वकप की चमचमाती ट्राफी पर होंगी। आईसीसी की रिपोर्ट की माने तो कमिंस को अच्छी तरह पता है कि स्टेडियम में अधिकांश प्रशंसक उनकी टीम के खिलाफ शोर मचा रहे होंगे। कमिंस चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इस भीड़ को शांत रखें जिसका मनोवैज्ञानिक लाभ आस्ट्रेलिया को मिले।

कमिंस ने शनिवार को कहा कि जाहिर तौर पर भीड़ एकतरफा होगी, लेकिन खेल में एक बड़ी भीड़ को चुप होते सुनने से ज्यादा संतुष्टिदायक कुछ नहीं है और कल हमारे लिए यही लक्ष्य है। आपको फाइनल के हर हिस्से को अपनाना होगा। यहां तक कि लीड-अप में भी शोर, अधिक लोग और दिलचस्पी होने वाली है और आप अभिभूत नहीं हो सकते, आपको इसके लिए तैयार रहना होगा और आपको इसे पसंद करना होगा। उन्होंने कहा कि बस इतना जान लो कि जो भी होगा, ठीक है। आप बस बिना किसी पछतावे के दिन खत्म करना चाहते हैं।

कमिंस ने कहा कि हमारे लिए सुखद चीजों में से एक यह है कि मुझे अभी भी ऐसा नहीं लग रहा है कि हमने पूरा खेल खेला है। हो सकता है कि हमें हर जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा है और हमने जीतने का रास्ता ढूंढ़ लिया है मगर अलग-अलग खिलाड़ी अलग-अलग समय पर खड़े हुए हैं। मुझे लगता है कि यह आत्मविश्वास रखते हुए, यह जानते हुए कि हमें किसी भी टीम को चुनौती देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है। हम इसके माध्यम से एक रास्ता खोज सकते हैं और सभी लड़कों को इससे कल के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना