कांग्रेस स्टार प्रचारक जुटे चुनावी मैदान में, राहुल गांधी करेंगे दिग्गजों का प्रचार

कांग्रेस स्टार प्रचारक जुटे चुनावी मैदान में, राहुल गांधी करेंगे दिग्गजों का प्रचार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेता कांग्रेस के पक्ष में चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झौंक देंगे।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में यह सप्ताह कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का जमघट लगा रहेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेता कांग्रेस के पक्ष में चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झौंक देंगे। कांग्रेस के प्रत्याशियों में सबसे ज्यादा डिमांड राहुल और प्रियंका गांधी की बनी हुई है,लेकिन 22 नवम्बर तक इन नेताओं ने करीब डेढ दर्जन प्रत्याशियों के लिए ही चुनावी सभाओं में समय दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी तीन दिन की सभाओं में आधा दर्जन कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने आ रहे हैं। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी प्रत्याशियों के लिए खुद मैदान में उतरे हुए हैं और रोजाना प्रत्याशियों के लिए जनसभाओं में शाििमल हो रहे हैं। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में खड़गे, सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की जिन प्रत्याशियों के लिए सभाएं तय हुई हैं। उन सीटों पर भी कई तरह के समीकरण कांग्रेस ने बिठाए हैं। खड़गे की सभाओं में दलित वर्ग की तीन सीट, ओबीसी वर्ग और वैश्य वर्ग की एक-एक सीट पर जनसभा रखी गई है। राहुल गांधी की सभाओं को देखें तो एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग की छह सीटों, ओबीसी और एमबीसी वर्ग की पांच और सामान्य वर्ग की चार सीटों पर प्रचार कराया जाएगा। कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी ने एक आदिवासी वर्ग की सीट और एक सामान्य वर्ग की सीट पर प्रचार किया। इन प्रचार सभाओं के माध्यम से कांग्रेस से एससी-एसटी, ओबीसी, एमबीसी और सामान्य वर्ग की सीटों पर संदेश देने का प्रयास किया है।

खड़गे मांगेंगे वोट
खडगे 20 नवम्बर को श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ सीट पर शिमलादेवी नायक और हनुमानगढ सीट पर विनोद कुमार चौधरी, 21 नवम्बर को उदयपुर के मावली सीट पर पुष्करलाल डांगी और कोटा उत्तर सीट पर शांति धारीवाल के लिए प्रचार करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को दोपहर को प्रत्याशी कैलाश रोत और चित्तौड़गढ़ में प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह जाडावत के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

राहुल इन सीटों पर प्रत्याशियों के लिए करेंगे जनसंपर्क 
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 19 नवम्बर को बूंदी के देई में हिण्डौली प्रत्याशी मंत्री अशोक चांदना, बूंदी प्रत्याशी हरिमोहन शर्मा और केशोरायपाटन प्रत्याशी सीएल प्रेमी बैरवा के लिए, दौसा विधानसभा में मंत्री मुरारीलाल मीणा और दोपहर तीन बजे सीकर में विधायक राजेन्द्र पारीक के लिए जनसभा में शामिल होेंगे। इसके बाद 21 नवम्बर को उदयपुर के वल्लभनगर में प्रीति गजेन्द्र शक्तावत, दोपहर एक बजे जालौर के आकोली में आहोर प्रत्याशी सरोज चौधरी, जालौर प्रत्याशी रमिला मेघवाल, भीनमाल प्रत्याशी डॉ.समरजीत सिंह ओर रानीवाड़ा प्रत्याशी रतन देवासी के लिए, दोपहर तीन बजे बाडमेर के बायतू में प्रत्याशी हरीश चौधरी के लिए प्रचार करेंगे। अगले दिन 22 नवम्बर को धौलपुर के राजाखेड़ा में सुबह 11 बजे कांग्रेस प्रत्याशी रोहित बोहरा और धौलपुर प्रत्याशी शोभारानी कुशवाह, दोपहर एक बजे भरतपुर के नदबई में प्रत्याशी जोगिन्दर सिंह अवाना और दोपहर तीन बजे गंगापुरसिटी में प्रत्याशी रामकेश मीणा के लिए प्रचार करेंगे।

Read More घटिया सिस्टम से जी का जंजाल बना सेमेस्टर

Post Comment

Comment List

Latest News