युवा 24 घंटे बेरोजगार घूम रहे हैं, पढ़ाई के बाद पता चलता है कि देश में नौकरी ही नहीं है : राहुल गांधी

युवा 24 घंटे बेरोजगार घूम रहे हैं, पढ़ाई के बाद पता चलता है कि देश में नौकरी ही नहीं है : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि मैं आपको 15 लाख वाला झूठ नहीं बोलूंगा वो मोदी जी बोलते हैं उनकों बोलने दीजिए। इस भीड़ में किसी को दिल का दौरा पड़ा होगा, किसी को डायबिटीज हुई होगी लेकिन किसी का एक पैसा नहीं लगा होगा क्योंकि कांग्रेस 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा देती है।

गंगापुर सिटी। राहुल गांधी ने गंगापुर सिटी ने चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि बेरोजगारी, महंगाई और भागीदारी तीन अहम मुद्दे हैं। 90 अधिकारियों में से केवल 3 अफसर ओबीसी है। आपकी आबादी कम से कम 50 फीसदी है और केवल 3 अफसर है। आपकी आबादी 50 फीसदी है और हिस्सेदारी केवल 5 पर्सेंट है। उन्होंने जनता से कहा कि मैं पूछूं कि देश में पिछड़ों में कितनी आबादी है तो आप नहीं बता सकते। अगर आप पिछड़ों की भागीदारी चाहते हैं तो उनकी संख्या का पता होना जरुरी है।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले कहते थे कि मैं ओबीसी का हूं और जब हमने ओबीसी की भागीदारी का सवाल उठाया तो वे कहने लगे कि एक ही जाति है और वो है गरीब। जब पिछड़ों को भागीदारी देने का समय आया तो कहने लगे कि देश में कोई जाति नहीं है। हमारे युवा 24 घंटे बेरोजगार घूमते है। उन्हें पढ़ाई के बाद पता चलता है कि देश में नौकरी ही नहीं है।

ईआरसीपी के मुद्दे पर भी राहुल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने ईआरसीपी का वादा किया था लेकिन नहर नहीं बनी। पीएम लोगों से झूठे वादे करते हैं। पैसा आपका और जीएसटी भी आप देते हैं लेकिन पीएम वो पैसा 16 कंपनियों को दे रहे हैं।

राहुुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी आपका टाइम खराब नहीं किया। जब आपको जरुरत पड़ी पार्टी ने आपका साथ दिया। सबसे पहले आजादी के समय आपको कांग्रेस की जरुरत पड़ी तो हमने अंग्रेजों को भगा दिया। अब देश में क्रांतिकारी काम करने का समय आ गया है। देश में मोदी जी ने बेरोजगारी और महंगाई फैला दी है। जिस दिन हमने गरीबों, पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को देश चलाने की ताकत दे दी उस दिन चमत्कार हो जाएगा।

राहुल ने कहा कि मैं आपको 15 लाख वाला झूठ नहीं बोलूंगा वो मोदी जी बोलते हैं उनकों बोलने दीजिए। इस भीड़ में किसी को दिल का दौरा पड़ा होगा, किसी को डायबिटीज हुई होगी लेकिन किसी का एक पैसा नहीं लगा होगा क्योंकि कांग्रेस 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा देती है। माताओं-बहनों को कांग्रेस सरकार 10 हजार रुपये उनके खातों में डालकर देगी। आप 500 रुपये का सिलेंडर खरीदोगे मोदी जी वाला 1100 रुपये का नहीं। कांग्रेस ने अपने पैसों से नहर बनाने की जिम्मेदारी ली है। कांग्रेस ओपीएस को लोगों के हवाले करने जा रही हैं। मोदी जी की गारंटी का मतलब है अडाणी की गारंटी। वो भारत माता का नारा लगाते है और अडाणी की जय करते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम ने ईटानगर में एयर शो का किया प्रदर्शन वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम ने ईटानगर में एयर शो का किया प्रदर्शन
भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम (एसकेएटी) ने शनिवार को शहर के आसमान पर प्रदर्शन किया तो...
BJP 1st List : राजस्थान की 15 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान; ओम बिड़ला, गजेन्द्र सिंह, सीपी जोशी और पैरा खिलाड़ी झाझरिया को टिकट
BJP Lok Sabha Election 2024 First List: BJP की पहली सूची जारी, 195 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान
Google ने 10 से ज्यादा भारतीयों ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाया
गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्हा ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की कही बात
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बरकरार, वक्त आने पर होगी बगावतियों पर कार्रवाई : दिग्विजय सिंह
पाकिस्तान ने चुनावी विसंगतियों की जांच के अमेरिका के सुझाव को किया खारिज