कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र: यह नेताजी नहीं दे पा रहे महिला सुरक्षा की गारंटी

कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र: यह नेताजी नहीं दे पा रहे महिला सुरक्षा की गारंटी

महिलाओं के प्रति अत्याचार के साथ अन्य मुद्दों पर नवज्योति ने उनसे बात की ।

कोटा। देश भर में महिलाओं के प्रति अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। जब आधी आबादी उनके लिए मतदान करती है तो जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाएं। ऐसे में नवज्योति ने यह जानना चाहा कि प्रत्याशी अगर जन प्रतिनिधि बनते हैं तो क्या वह अपने विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देंगे।  यदि गारंटी देते हैं तो किस तरह वह महिला अत्याचार को रोकने की पहल करेंगे। नवज्योति की इस सिरीज में हाडौती से चुनाव लड़ रहे  प्रत्याशियों से इस मुद्दे पर उनके विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं के प्रति गारंटी मांगी जाएगी।  भाजपा का गढ़ माने जाने वाला कोटा दक्षिण विधानसभा सीट पर विजयी ध्वज फहराने व जीत का क्रम तोड़ने के लिए कांगे्रस ने एक बार फिर से महिला प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है। गढ़ में सेंध लगाने और अब तक अजेय रहे किले को भेदने के लिए व्यूरचना के साथ राखी ने चुनावी गणित की बिसात बिछा दी है। नवज्योति ने प्रत्याशी राखी से महिला सुरक्षा को लेकर सवाल किए, पेश हैं प्रमुख अंश....

महिला सुरक्षा के लिए बनाएंगे सेल, अपराधियों पर कसेंगे नकेल : राखी गौतम 

- महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। आप एमएलए बनते हैं तो क्या महिलाओं को गारंटी देंगे कि उनके प्रति अपराध नहीं होंगे? 
राखी गौतम :  महिला सुरक्षा पुख्ता करना ही हमारी प्राथमिकता है। अलग से सेल बनाकर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण करने का पूरा प्रयास रहेगा। वहीं, प्रशासन के साथ मिलकर ऐसा प्लान तैयार करेंगे कि महिलाएं, बालिकाएं और युवतियों को तुरंत पुलिस की मदद व सुरक्षा मिले। महिलाओं के साथ बुजर्गोंं व बच्चों को सुरक्षा प्रदान करेंगे।  

- महिलाओं को यह गारंटी देंगे कि आपके विधानसभा क्षेत्र में ऐसे अपराध नहीं होंगे? 
राखी गौतम  :   हमने पहले ही कहा है, कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र को अपराध मुक्त करेंगे। पुलिस के सहयोग से स्कूल, कॉलेज व कोचिंग के बाहर मनचलों पर नकेल कसने के लिए सुनियोजित व्यवस्था अमल में लाएंगे। अपराधियों में कानून का खौफ पैदा करेंगे। वहीं, हम ऐसा वातावरण देंगे जो महिलाओं, बालिकाएं व युवतियों को सुरक्षा का अहसास कराएगा।   

Read More जानलेवा हमले करके फरार हुए तीन आरोपी गिरफ्तार

- आप किस तरीके से पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र को गुंडा मुक्त करेंगे? क्या आप खुद लड़ेंगे
राखी गौतम :  हमारी सरकार बनेगी और हम इस मुद्दे पर एक्शन प्लान तैयार कर गंभीरता से काम करेंगे। अपराधियों का संरक्षण पूरी तरह से रोकेंगे। गुंडों पर नकेल कसी जाएगी। जरूरत पड़ी तो हम खुद भी ऐसे अपराधिक तत्वों के खिलाफ खड़े होंगे। 

Read More BJP ने ममता बनर्जी पर लगाया संदेशखाली के आरोपी को बचाने का आरोप

- जीते तो महिला सुरक्षा को कितनी प्राथमिकता देंगे। 
राखी गौतम :  महिला और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए हम अलग से हेल्प डेस्क बनाएंगे।  नारी शक्ति निर्भय, निर्भिक और खुद अपनी रक्षा कर सके, इस दिशा में प्राथमिकता से काम करेंगे। पुलिस में उनकी शिकायत पर तुरंत एक्शन हो, समय पर मदद मिले, महिला हित में सभी जरूरी पहलुओं को काम करेंगे। इसमें में हम पीछे नहीं हटेंगे।

Read More मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे युवा कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, बेरिकेड्स लांघने पर वाटर कैनन से पानी छोड़ा

- जीतने के बाद कौन से काम कराए जाएंगे?
राखी गौतम : महिला-बुजुर्गों के हितों की हर कीमत पर रक्षा करेंगे। दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। इलाके में एक ओर फिल्टर प्लांट का निर्माण करवाना है। सड़कें, पेयजल योजना, ड्रैनेज सिस्टम बनाना ताकि, बरसात का पानी घरों की दहलीज तक न पहुंच सके। आवासीय पट्टे, युवाओं को रोजगार दिलाने सहित क्षेत्र की आवश्कता को देखते हुए जो भी काम होंगे वह सभी करवाए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News