जियाहेड़ी-डोबरली सड़क मार्ग पर मंडरा रहा हादसों का खतरा

बबूल की कंटीली झाड़ियों ने बढ़ाई आमजन तथा वाहन चालकों की परेशानी

जियाहेड़ी-डोबरली सड़क मार्ग पर मंडरा रहा हादसों का खतरा

लगातार सड़क मार्ग पर राहगीर हादसे का शिकार होने को मजबूर हैं।

बूढ़ादीत। ग्राम पंचायत बूढादीत व खेड़ली तंवरान ग्राम पंचायत क्षेत्र में जियाहेडी-डोबरली सड़क मार्ग पर उग रहे बबूल के पेड़ से राहगीरों को हादसों का शिकार होना पड़ रहा है। राहगीरों व वाहन चालकों ने बताया कि इस सड़क मार्ग पर ग्राम पंचायत व प्रशासन की लगातार अनदेखी के चलते झाड़ों व बंबूलों की कटाई व सफाई नहीं होने से राहगीर व स्कूली बच्चे हादसों के शिकार होने को मजबूर हैं। ग्रामीण विनोद गुर्जर ने बताया कि उन्होंने कई बार इस समस्या से सार्वजनिक निर्माण विभाग व ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत करवाया। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। लगातार सड़क मार्ग पर राहगीर हादसे का शिकार होने को मजबूर हैं।

घुमाव पर होती है परेशानी
वाहन चालकों ने बताया कि इस सड़क मार्ग पर बबूल के पेड़ के कारण सामने से आ रहा वाहन दिखाई नहीं देता। घुमाव पर यह समस्या काफी बढ़ जाती है। घुमाव पर बबूल के पेड़ के कारण सामने से आ रहा वाहन दिखाई नहीं देता। इस कारण कई बार वाहन चालक हादसों का शिकार होते रहते हैं। अगर शीघ्र ही बबूल के पेड़ की कटाई व सफाई नहीं हुई तो ये बबूल पूरी सड़क को घेर लेंगे। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

आए दिन इस सड़क मार्ग से गुजरते हैं। कभी भी हादसा हो सकता है। हम परेशान हो गए हैं। प्रशासन से गुहार लगाते-लगाते आमजन दुखी हो चुके हैं। कोई सुनवाई नहीं करता। 
- महेंद्र गोचर, ग्रामीण

कई बार इस समस्या से सार्वजनिक निर्माण विभाग व ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। घुमाव पर वाहन चलाना जान जोखिम में डालने के बराबर है। इस सड़क मार्ग से स्कूली बच्चे भी आते-जाते हैं। जिनको हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है।
- विनोद गुर्जर, ग्रामीण

Read More कैमरों से लैस परिवहन विभाग के उड़नदस्ते, प्रेमचंद बैरवा ने दिखाई हरी झंडी

उक्त सड़क मार्ग की समस्या पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आता है। ग्राम पंचायत द्वारा भी पीडब्ल्यूडी विभाग को अवगत करवा दिया गया है। आमजन को भारी समस्या हो रही है। इसका समाधान होना चाहिए।    
- मुरली वैष्णव, ग्राम विकास अधिकारी 

Read More सदन में उठा सड़क डामरीकरण के फंड की कमी का मामला  

बूढ़ादीत से डोबरली सड़क मार्ग सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीन है। इस सड़क मार्ग पर जंगली बंबूलों की शीघ्र ही कटाई व साफ-सफाई करवा दी जाएगी।    
- लक्ष्मी नारायण मीणा, एईएन, पीडब्ल्यूडी

Read More मेरे क्षेत्र की नगर पालिकाओं में भ्रष्टाचार, जांच क्यों नहीं हों रही: जुबेर खान

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में