Rajasthan CM Face Conflict: राजस्थान में सीएम कौन? कल तय होने की उम्मीद

रविवार को विधायक दल की बैठक प्रस्तावित

Rajasthan CM Face Conflict: राजस्थान में सीएम कौन? कल तय होने की उम्मीद

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे एवं विनोद तावड़े पर्यवेक्षक बनाए गए

जयपुर। राजस्थान में भाजपा किसे मुख्यमंत्री बना रही है, इसका पटाक्षेप रविवार को होने की उम्मीद है। केन्द्रीय नेतृत्व ने शुक्रवार को केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है। तीनों नेताओं का रविवार को जयपुर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। जानकारी के अनुसार वे इसी दिन भाजपा विधायक दल की बैठक लेंगे और सर्वसम्मति से सीएम का चेहरा तय करेंगे।  पर्यवेक्षक नियुक्ति किए जाने के बाद राजनाथ ने शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर मंत्रणा की है। संसद सत्र में गए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी से भी फीडबैक लिया है। राजस्थान में सीएम का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर बीते पांच दिन से दिल्ली में पीएम नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्तर पर कई दौर की बातचीत हो चुकी है। भावी सीएम को लेकर सारे गुणा-भाग, समीकरणों पर आपसी विचार विमर्श हो रहा है। पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे से भी नड्डा ने लंबी वार्ता की है।

नड्डा के बाद अमित शाह से मिली वसुन्धरा 
बुधवार की रात दिल्ली गई पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने गुरुवार की देर रात केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। दोनों की मुलाकात प्रदेश में सीएम फेस को लेकर काफी अहम बताई जा रही है।

सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम के भी आसार
उच्चस्थ सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी तय हो सकते हैं। भाजपा सीएम तय होने के साथ ही लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अन्य जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखकर दो चेहरों की ताजपोशी कर सकती है। 

एमपी-छत्तीसगढ़ में भी पर्यवेक्षक नियुक्त
राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के. लक्ष्मण एवं पार्टी सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ के लिए केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सवार्नंद सोनोवाल एवं पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम पर्यवेक्षक होंगे।

Read More लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन

Post Comment

Comment List

Latest News