पेट्रोल-डीजल के दामों में दूसरे दिन भी बढ़ोतरी

पेट्रोल 87 और डीजल 82 पैसे महंगा

पेट्रोल-डीजल के दामों में दूसरे दिन भी बढ़ोतरी

रसोई गैस के दाम बढ़े जनता की जेब पर 75 करोड़ का भार

 जयपुर। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर से शुरू होता नजर आ रहा है। मंगलवार को दूसरे दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल 87 और डीजल 82 पैसे प्रतिलीटर और महंगा हो गया है। अब जयपुर में पेट्रोल करीब 108.81 रुपए प्रतिलीटर और डीजल 92.35 रुपए प्रतिलीटर हो गया है। प्रदेश में दो दिन में पेट्रोल पर 1.75 रुपए और डीजल पर 1.65 रुपए प्रतिलीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। आगामी एक पखवाड़े तक बढ़ोतरी जारी रहने की आशंका है।

रसोई गैस के दाम बढ़े जनता की जेब पर 75 करोड़ का भार
राजस्थान में रसोई गैस एलपीजी गैस सिलेंडर पर 50 रुपए के दाम बढ़ने से प्रदेश की जनता पर एकदम 75 करोड़ रुपए का भार आएगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश में एलपीजी रसोई गैस के करीब 1.50 करोड़ उपभोक्ता है। प्रति परिवार हर माह औसतन एक सिलेंडर की खपत हो रही है। इस हिसाब से प्रदेश में यह आर्थिक भार आमजन की जेब पर आ रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण अभी गैस के दामों में इस माह के अंत में 100 रुपए प्रति घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में और बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में प्रदेश में इसके बाद गैस सिलेंडर के दाम एक हजार रुपए के पार हो जाएंगे। अभी रसोई गैस सिलेंडर 953.50 पैसे का हो गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित