RCDF एवं दुग्ध संघों में 503 पदों पर भर्ती में EWS वर्ग को दी छूट, 25 जून तक बढ़ाई आवेदन तिथि

RCDF एवं दुग्ध संघों में 503 पदों पर भर्ती में EWS वर्ग को दी छूट, 25 जून तक बढ़ाई आवेदन तिथि

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बुधवार को बताया कि राजस्थान सहकारी डेयरी संघ (आरसीडीएफ) एवं इससे संबंधित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों में 503 पदों की भर्ती में ईडब्लयूएस वर्ग को आवेदन की छूट दी गई है और वे इसके लिए 25 जून तक आवेदन कर सकेंगे।

जयपुर। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बुधवार को बताया कि राजस्थान सहकारी डेयरी संघ (आरसीडीएफ) एवं इससे संबंधित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों में 503 पदों की भर्ती में ईडब्लयूएस वर्ग को आवेदन की छूट दी गई है और वे इसके लिए 25 जून तक आवेदन कर सकेंगे। आंजना ने बताया कि राजस्थान सहकार भर्ती बोर्ड के माध्यम से आरसीडीएफ एवं इससे संबंधित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों के 20 विभिन्न श्रेणियों में 503 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। राज्य सरकार के निर्देशों के क्रम में ईडब्लयूएस वर्ग को आवेदन की छूट दी गई है। इसके लिए आवेदन की तिथि 11 जून से बढ़ाकर 25 जून तक कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सहकार भर्ती बोर्ड भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता एवं प्रामाणिकता को सुनिश्चित करेगा।

उल्लेखनीय है कि 503 पदों में महाप्रबन्धक के 4, उपप्रबन्धक के 27, सहायक प्रबन्धक के 96, सहायक लेखा अधिकारी का 1, सहायक डेयरी केमिस्ट के 10, बॉयलर ऑपरेटर(I) के 9, बॉयलर ऑपरेटर(II) के 22, कनिष्ठ अभियंता का 1, प्रयोगशाला सहायक के 46 डेयरी तकनीशियन के 31, इलेक्ट्रिशियन के 23, कनिष्ठ लेखाकार/स्टोर सुपरवाईजर के 48, ऑपरेटर(II) के 77, पशुधन पर्यवेक्षक के 7, रेफ्रिजरेशन ऑपरेटर के 20, फिटर के 15, वेल्डर के 6, हेल्पर के 27, डेयरी पर्यवेक्षक(III) के 13 एवं डेयरी प्रयवेक्षक के 20 पद होंगे।
  

Post Comment

Comment List

Latest News

पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
कोरोना महामारी के दंश से दुनिया पूरी तरह से अब तक उबर भी नहीं पाई है। उस पर पिछले ढाई...
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम