आरसीए पर हो सकती है कार्रवाई आईपीएल आयोजन पर भी संकट

चूरू जिला संघ के चुनाव पर भी विवाद

आरसीए पर हो सकती है कार्रवाई आईपीएल आयोजन पर भी संकट

राजस्थान खेल परिषद ने रजिस्ट्रार को लिखा पत्र, लगातार स्पोर्ट्स एक्ट का उल्लंघन कर रहा है आरसीए

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत में अब एक माह का समय रह गया है वहीं जयपुर में राजस्थान क्रिकेट संघ को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। राजस्थान खेल परिषद ने एसएमएस स्टेडियम को लेकर आरसीए के साथ एमओयू को आगे बढ़ाने की कार्रवाई अभी तक नहीं की है, वहीं स्पोर्ट्स एक्ट के उल्लंघन को लेकर आरसीए के खिलाफ कार्रवाई के लिए रजिस्ट्रार सहकारिता को पत्र लिखा है।  

स्टेडियम अब परिषद के कब्जे में
सवाई मानसिंह स्टेडियम के मुख्य मैदान को लेकर फरवरी 2019 में आरसीए और खेल परिषद के मध्य एमओयू हुआ, जो बुधवार को समाप्त हो गया। ऐसी स्थिति में अब एसएमएस स्टेडियम का ग्राउण्ड राजस्थान खेल परिषद के अधीन आ गया है। आरसीए ने एमओयू के विस्तार के लिए परिषद के समक्ष आवेदन किया लेकिन उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

बन सकती है एडहॉक कमेटी
बुधवार को राजस्थान खेल परिषद ने रजिस्ट्रार सहकारिता को पत्र लिखकर आरसीए पर स्पोर्ट्स एक्ट के लगातार उल्लंघन के आरोप लगाए हैं और कार्रवाई करने की मांग की है। इसके साथ ही कुछ जिला संघों की ओर से भी एक शिकायती पत्र आरसीए के खिलाफ रजिस्ट्रार को भेजा गया है। माना जा रहा है कि रजिस्ट्रार इसपर जल्दी की कार्रवाई कर आरसीए में एडहॉक कमेटी का गठन कर सकता है। 

चूरू जिला संघ के चुनाव पर भी विवाद
इस बीच चूरू जिला क्रिकेट संघ के चुनाव को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है। चूरू जिला संघ के मंगलवार को हुए चुनाव में पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ के बेटे पराक्रम राठौड़ को अध्यक्ष चुना गया है। आरसीए के सचिव भवानी शंकर सामोता का कहना है कि पर्यवेक्षक की नियुक्त आरसीए सचिव द्वारा की जाती है, जबकि शक्ति सिंह राठौड़ को उन्होंने नियुक्त नहीं किया। वहीं शक्ति सिंह का कहना है कि वे आरसीए में उपाध्यक्ष हैं और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने उन्हें पर्यवेक्षक  बनाया था। ऐसे में चुनाव की वैधता पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता। 

Read More लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग