UP का 'रामराज्य' दलित,पिछड़े, महिला और आदिवासियों के लिए है 'मनुराज': कांग्रेस

UP का 'रामराज्य' दलित,पिछड़े, महिला और आदिवासियों के लिए है 'मनुराज': कांग्रेस

उदित राज ने कहा कि भाजपा सरकार सरकारी नौकरियों की सबसे बड़ी दुश्मन है। क्योंकि जब दलित- पिछड़े वर्ग के छात्र शासन- प्रशासन में आते हैं तो इन्हें तकलीफ होती है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि राज्य में दलितों, पिछड़ों, महिलाओं और आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है और उनके लिए उत्तर प्रदेश में रामराज्य नहीं बल्कि मनुराज चल रहा है।

कांग्रेस के असंगठित क्षेत्र के वर्कर्स और कर्मचारी संगठन के प्रमुख डॉ. उदित राज ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा का रामराज्य पिछड़ों, दलितों, महिलाओं तथा आदिवासियों के लिए मनुराज है। 

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के रामपुर स्थित बड़ागांव में कुछ अधिकारी पुलिस फ़ोर्स और दबंगों के साथ पहुंचे थे। जहां दलित छात्र सुमेश कुमार की हत्या कर दी गई। उनकी गलती यही थी कि ये गड्ढे को पाटकर बाबा साहेब का बोर्ड लगाना चाह रहे थे। उप्र में इस तरह का जुल्म जारी है।

राज्य में कई सालों बाद करीब 60,000 पदों पर पुलिस कांस्टेबल की भर्ती आई थी। इस भर्ती का पेपर लीक करा दिया गया ताकि रेगुलर भर्ती न हो और लोकसभा चुनाव बीत जाने के बाद भर्ती न की जाए।

Read More BJP Menifesto : घोषणा पत्र का नाम मोदी की गारंटी, 3 करोड़ गरीब परिवारों को घर, 70 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों का 5 लाख तक का फ्री इलाज

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार सरकारी नौकरियों की सबसे बड़ी दुश्मन है। क्योंकि जब दलित- पिछड़े वर्ग के छात्र शासन- प्रशासन में आते हैं तो इन्हें तकलीफ होती है। हमारी मांग है कि- रामपुर में दलित छात्र की हत्या के मामले में जांच हो, दोषियों पर सख्त एक्शन हो, क्योंकि एसडीएम की मौजूदगी में गोली मारा जाना स्टेट टेररिज्म है।

Read More RJD का परिवर्तन पत्र जारी; एक करोड़ युवाओं को नौकरी, गरीब महिलाओं को 1 लाख रूपए सालाना देने सहित 24 वादे

Post Comment

Comment List

Latest News