हल्द्वानी दंगा मामले में पांच महिलाएं भी गिरफ्तार

हल्द्वानी दंगा मामले में पांच महिलाएं भी गिरफ्तार

उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने शुक्रवार को बनभूलपुरा दंगा मामले में पांच महिला उपद्रवियों को भी गिरफ्तार किया है। उन पर हिंसा फैलाने का आरोप है।

नैनीताल। उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने शुक्रवार को बनभूलपुरा दंगा मामले में पांच महिला उपद्रवियों को भी गिरफ्तार किया है। उन पर हिंसा फैलाने का आरोप है।

नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसएसपी) पीएन मीणा के अनुसार पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकार्डिंग और सीसीटीवी की जांच के बाद कुछ हिंसक गतिविधियों में शामिल महिलाओं को भी चिन्हित किया था। इनमें से पांच महिलाओं को आज गिरफ्तार किया गया है। 

गिरफ्तार महिलाओं में शहनाज पत्नी स्व. जमील अहमद निवासी तीसरी बंद गली, मलिक का बगीचा, बनभुलपुरा, सोनी पत्नी नाजिम मिकरानी निवासी मलिक का बगीचा, बनभूलपुरा, शमशीर पुत्री स्व. जमील अहमद निवासी तीसरी बंद गली, मलिक का बगीचा, बनभूलपुरा, सलमा पत्नी नफीस अहमद निवासी मलिक का बगीचा, देखरेख चैकी, बनभूलपुरा और रेशमा पत्नी मो. यामीन निवासी इंद्रानगर मोहम्मदी मस्जिद के सामने थाना बनभूलपुरा शामिल हैं।

मीणा के अनुसार इन महिलाओं पर आठ फरवरी को हिंसक घटना में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने कहा कि चिन्हीकरण का काम चल रहा है। अभी तक पुलिस पांच महिलाओं समेत कुल 89 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

Read More UPSC 2023 का परिणाम जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने हासिल की पहली रैंक

यहां बता दें कि पिछले महीने आठ फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा के कथित मलिक का बगीचा से अतिक्रमण हटाने के दौरान एक समुदाय के हजारों लोगों ने हिंसा फैला दी थी। अवैध हथियार के साथ ही पेट्रोल बम से हमला कर कई वाहनों और बनभूलपुरा थाना को आग के हवाले कर दिया था। इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गयी थी। 

Read More अरविंद केजरीवाल ने जेल से सरकार चलाने की मांग को लेकर दायर की याचिका

पुलिस दंगाइयों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई अमल में ला रही है। दंगा के सभी प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Read More बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 

 

Post Comment

Comment List

Latest News