आयकर नोटिस मामले में कांग्रेस को राहत, नहीं होगी दंडात्मक कार्रवाई 

याचिकाकर्ता केवल एक राजनीतिक दल है

आयकर नोटिस मामले में कांग्रेस को राहत, नहीं होगी दंडात्मक कार्रवाई 

शीर्ष अदालत को आश्वासन दिया कि आम चुनावों के मद्देनजर आयकर अधिकारी कांग्रेस पार्टी से दो वित्तीय वर्ष के 3,500 करोड़ रुपए की मांग के संबंध में 24 तक उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी से 3,500 करोड़ रुपए की कथित बकाया कर वसूली मामले में उच्चतम न्यायालय के समक्ष कहा कि वह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगा। न्यायमूर्ति नागरत्ना और न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की पीठ के समक्ष कांग्रेस पार्टी की याचिका पर सुनवाई के दौरान आयकर विभाग का पक्ष रखते हुए अधिवक्ता तुषार मेहता ने ये आश्वासन दिया। उन्होंने शीर्ष अदालत को आश्वासन दिया कि आम चुनावों के मद्देनजर आयकर अधिकारी कांग्रेस पार्टी से दो वित्तीय वर्ष के 3,500 करोड़ रुपए की मांग के संबंध में 24 तक उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। शीर्ष अदालत ने इस मामले में मेहता के ये बयान दर्ज करने के साथ ही अगली सुनवाई के लिए 24 तारीख मुकर्रर कर दी।

135 करोड़ रुपए तो पहले ही कुर्क कर चुके: सिंघवी 
कांग्रेस का पक्ष रखते हुए अधिवक्ता एएम सिंघवी ने दलील दी कि याचिकाकर्ता केवल एक राजनीतिक दल है, लाभ कमाने वाला कोई संगठन नहीं। आयकर के मामले में कांग्रेस पार्टी की 135 करोड़ रुपए की राशि आयकर विभाग पहले ही कुर्क कर चुका है। मेहता ने हालांकि करीब 3,500 करोड़ रुपये बकाया वसूली की मांग अदालत के समक्ष दोहराई। उन्होंने कहा कि आयकर अपीलों से उत्पन्न मुद्दों पर अभी फैसला सुनाया किया जाना बाकी है, लेकिन मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए आयकर विभाग मामले को तूल नहीं देना चाहता। आयकर विभाग आय कर वसूली मामले में कांग्रेस के खिलाफ कोई कठोर कदम नहीं उठाएगी।   

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार