T-20 World Cup : भारत ने पाकिस्तान को छह रन से हराया 

आखिरी ओवर पाकिस्तान नहीं बना पाया 18 रन

T-20 World Cup : भारत ने पाकिस्तान को छह रन से हराया 

प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट झटके।

न्यूयॉर्क। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में छह रन से करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की पारी 19 ओवर में 119 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से रिषभ पंत ने 42 की पारी खेली। पाकिस्तान के हारिश रउफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए। 119 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना पाई। अंतिम ओवर में पाकिस्तान को 18 रन की जरूरत थी। अर्शदीप ने सिर्फ 11 देकर मैच को भारत की झोली में डाल दिया। प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट झटके।

नसीम शाह की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को यहां टी-20 विश्व कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय पारी को 19 ओवर में ही मात्र 119 रनों में समेट दिया। बारिश के कारण टॉस देरी से हुआ। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। 

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी का आगाज किया। पहले ओवर के बाद एकबार फिर बूंदाबांदी के कारण मैच रोक दिया गया। कुछ देर बाद ही मैच शुरू हुआ। नसीम शाह ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही विराट कोहली को उस्मान खान के हाथों लपकवाया। विराट ने 3 गेंदों पर एक चौके की मदद से 4 रन बनाए। पारी के तीसरे ओवर में  शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित शर्मा को हारिस रऊफ के हाथों लपकवा भारत को एक बड़ा झटका दिया। रोहित शर्मा दो ओवर में एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन ही बना सके। टीम मैनेजमेंट ने अक्षर पटेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा। पंत और पटेल ने पारी को जमाने प्रयास किया लेकिन जब भारत का स्कोर 58 रन था तब नसीम शाह ने अपने दूसरे स्पैल में अक्षर पटेल को बोल्ड कर पाकिस्तान को तीसरी सफलता दिलाई। अक्षर ने 18 गेंदों में 2 चौको और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए।

चौथे विकेट के लिए रिषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया। लेकिन हारिश रऊफ ने सूर्यकुमार को मोहम्मद आमिर के हाथों लपकवा भारत का स्कोर 4 विकेट पर 89 रन कर दिया। नसीम शाह ने शिवम दुबे को अपनी ही गेंद पर लपक भारत को पांचवा झटका दिया। दुबे 9 गेंदों पर मात्र 3 रन ही बना सके। 

Read More Paris Olympic 2024 के लिए राफेल नडाल नहीं खेलेंगे विंबलडन

आमिर ने 15वें ओवर में लगातार दो विकेट झटके
आमिर ने पारी के 15 वें ओवर की पहली दो गेंदों पर दो विकेट ले भारत के मध्य क्रम को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने पहले एक छोर पर आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे रिषभ पंत को बाबर आजम के हाथों लपकवाया। पंत ने करी ब 3 जीवनदानों के साथ 31 गेंदों में 6 चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाए। आमिर ने अगली गेंद पर रवीन्द्र जडेजा (0) को इमाद वसीम के हाथों कैच करवाया। इसके बाद हार्दिक पांड्या (7), जसप्रीत बुमराह (0) और अर्शदीप सिंह (9) कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 119 रनों में सिमट गई। मोहम्मद सिराज 7 गेंद में 7 रन बना नाबाद रहे।  पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और हारिस रऊफ ने तीन-तीन तथा मोहम्मद आमिर ने दो विकेट हासिल किए। 

Read More India सुपर 8 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगा

Post Comment

Comment List

Latest News

UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द
यूजीसी द्वारा 18 जून को करवाया गया नेट का एग्जाम परीक्षा में गड़बड़ी के चलते रद्द कर दिया गया है। ...
प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर चिरंजीवी योजना को बदनाम करने से बचें: गहलोत
24000 खानों को ईसी मंजूरी का मामला : 21422 खानधारकों के दस्तावेज वेलिडेटेड, जल्द जारी होगी ईसी
Silver & Gold Price चांदी दो सौ रुपए सस्ती और सोना दो सौ रुपए महंगा
युवा विरोधी भजनलाल सरकार को सड़क से लेकर सदन में घेरेंगे: पूनिया
मोदी कैबिनेट में हुए 5 बड़े फैसले, 14 खरीफ की फसलों की एमएसपी बढ़ाई
नीट में धांधली के खिलाफ 24 जून को संसद घेराव करेगी NSUI