व्लादिमीर पुतिन ने भारत में लोगों के जीवन में स्थिरता लाने के लिए की मोदी की तारीफ 

प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं

व्लादिमीर पुतिन ने भारत में लोगों के जीवन में स्थिरता लाने के लिए की मोदी की तारीफ 

लोग योजना बना रहे हैं उनके परिवार, उनका जीवन, उनके जीवन में स्थिरता महसूस हो और इसके लिए उन्होंने श्री मोदी को बधाई दी।

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मास्को के बाहर एक आवास में अनौपचारिक बैठक के दौरान मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। पुतिन ने कहा कि मैं आपको दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह कोई संयोग नहीं है, बल्कि आपके कई वर्षों के काम का परिणाम है। पुतिन ने अपने सरकारी आवास नोवो ओगारेवो पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ अनौपचारिक मुलाकात के दौरान यह बात कही और कहा कि तथ्य यह है कि भारत में प्रति वर्ष 2.30 करोड़ हैं, जो दुनिया में सबसे बड़ा आंकड़ा है, इसका मतलब है कि लोग योजना बना रहे हैं उनके परिवार, उनका जीवन, उनके जीवन में स्थिरता महसूस हो और इसके लिए उन्होंने मोदी को बधाई दी।

पुतिन ने कहा कि मोदी प्रिय मित्र, पुन: शुभ दोपहर, मुझे आपको देखकर बहुत खुशी हुई। हमारी आधिकारिक बातचीत कल होगी, लेकिन आज हम इस माहौल में अनौपचारिक रूप से उन्हीं मुद्दों पर बात कर सकते हैं, लेकिन सबसे पहले मैं (पुतिन) आपको दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह कोई संयोग नहीं है, बल्कि आपके कई वर्षों के काम का परिणाम है। आपके अपने विचार हैं, आप बहुत ऊर्जावान व्यक्ति हैं, आप जानते हैं कि भारत और भारतीय लोगों के हित में परिणाम कैसे प्राप्त किये जा सकते हैं और परिणाम स्पष्ट है भारत आत्मविश्वास के साथ अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर है।

मोदी ने अपने जवाब में कहा कि किसी दोस्त से मिलना निस्संदेह एक बड़ी खुशी है। आपने मुझे अपने घर बुलाया। मैं इतना दिलचस्प कार्यक्रम बनाने के लिए और गर्मजोशी से स्वागत और आपके शब्दों के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूँ। बहुत बहुत आभारी हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नि:संदेह सही कह रहे हैं, हाँ, भारत में चुनाव बहुत महत्वपूर्ण और बड़े पैमाने पर होता है। भारत - दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, इसे लोकतंत्र की जननी माना जाता है और इस चुनाव में लगभग 65 करोड़ लोगों ने मतदान किया। 60 साल में पहली बार कोई सरकार लगातार तीसरी बार चुनी गई। प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे  जिन्हें तीसरी बार देश का नेतृत्व करने का मौका मिला और 60 वर्षों के बाद मुझे ऐसा अवसर मिला। भारत के लोगों ने मातृभूमि की सेवा करने का मुझे यह मौका दिया।

देश के लोगों ने मुझे यह जनादेश दिया। मैंने सरकार में रहकर 10 साल तक जनता की सेवा की है और मेरा सिद्धांत है- सही करना, कार्यान्वित करना और परिवर्तन करना। इसलिए, देश के लोगों ने इस सिद्धांत को ध्यान मे रखते हुए के लिए मुझे वोट किया और मुझे यकीन है कि तीसरे कार्यकाल में मैं तीन गुना ज्यादा काम करूंगा। मोदी ने कहा कि आप सही हैं, मेरा केवल एक ही लक्ष्य है - यह मेरा देश है, भारत के लोग मेरे हैं।

Read More पाकिस्तान में वाहन में सिलेंडर फटने से विस्फोट, 3 लोगों की मौत

 

Read More मोदी-जिनपिंग की मुलाकात : सीमा पर शांति के लिए विशेष प्रतिनिधियों की बैठक बुलाने पर सहमति

Tags: putin

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी