व्लादिमीर पुतिन ने भारत में लोगों के जीवन में स्थिरता लाने के लिए की मोदी की तारीफ 

प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं

व्लादिमीर पुतिन ने भारत में लोगों के जीवन में स्थिरता लाने के लिए की मोदी की तारीफ 

लोग योजना बना रहे हैं उनके परिवार, उनका जीवन, उनके जीवन में स्थिरता महसूस हो और इसके लिए उन्होंने श्री मोदी को बधाई दी।

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मास्को के बाहर एक आवास में अनौपचारिक बैठक के दौरान मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। पुतिन ने कहा कि मैं आपको दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह कोई संयोग नहीं है, बल्कि आपके कई वर्षों के काम का परिणाम है। पुतिन ने अपने सरकारी आवास नोवो ओगारेवो पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ अनौपचारिक मुलाकात के दौरान यह बात कही और कहा कि तथ्य यह है कि भारत में प्रति वर्ष 2.30 करोड़ हैं, जो दुनिया में सबसे बड़ा आंकड़ा है, इसका मतलब है कि लोग योजना बना रहे हैं उनके परिवार, उनका जीवन, उनके जीवन में स्थिरता महसूस हो और इसके लिए उन्होंने मोदी को बधाई दी।

पुतिन ने कहा कि मोदी प्रिय मित्र, पुन: शुभ दोपहर, मुझे आपको देखकर बहुत खुशी हुई। हमारी आधिकारिक बातचीत कल होगी, लेकिन आज हम इस माहौल में अनौपचारिक रूप से उन्हीं मुद्दों पर बात कर सकते हैं, लेकिन सबसे पहले मैं (पुतिन) आपको दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह कोई संयोग नहीं है, बल्कि आपके कई वर्षों के काम का परिणाम है। आपके अपने विचार हैं, आप बहुत ऊर्जावान व्यक्ति हैं, आप जानते हैं कि भारत और भारतीय लोगों के हित में परिणाम कैसे प्राप्त किये जा सकते हैं और परिणाम स्पष्ट है भारत आत्मविश्वास के साथ अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर है।

मोदी ने अपने जवाब में कहा कि किसी दोस्त से मिलना निस्संदेह एक बड़ी खुशी है। आपने मुझे अपने घर बुलाया। मैं इतना दिलचस्प कार्यक्रम बनाने के लिए और गर्मजोशी से स्वागत और आपके शब्दों के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूँ। बहुत बहुत आभारी हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नि:संदेह सही कह रहे हैं, हाँ, भारत में चुनाव बहुत महत्वपूर्ण और बड़े पैमाने पर होता है। भारत - दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, इसे लोकतंत्र की जननी माना जाता है और इस चुनाव में लगभग 65 करोड़ लोगों ने मतदान किया। 60 साल में पहली बार कोई सरकार लगातार तीसरी बार चुनी गई। प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे  जिन्हें तीसरी बार देश का नेतृत्व करने का मौका मिला और 60 वर्षों के बाद मुझे ऐसा अवसर मिला। भारत के लोगों ने मातृभूमि की सेवा करने का मुझे यह मौका दिया।

देश के लोगों ने मुझे यह जनादेश दिया। मैंने सरकार में रहकर 10 साल तक जनता की सेवा की है और मेरा सिद्धांत है- सही करना, कार्यान्वित करना और परिवर्तन करना। इसलिए, देश के लोगों ने इस सिद्धांत को ध्यान मे रखते हुए के लिए मुझे वोट किया और मुझे यकीन है कि तीसरे कार्यकाल में मैं तीन गुना ज्यादा काम करूंगा। मोदी ने कहा कि आप सही हैं, मेरा केवल एक ही लक्ष्य है - यह मेरा देश है, भारत के लोग मेरे हैं।

Read More म्यांमार में नदी में पलटी एक नाव, 8 लोग लापता

 

Read More चुनावी रैली के दौरान फायरिंग में डोनाल्ड ट्रंप घायल, शूटर सहित एक दर्शक की मौत 

Tags: putin

Post Comment

Comment List

Latest News

सतर्कता से आम नागरिक बन सकता है देश का प्रथम सिपाही : दवे सतर्कता से आम नागरिक बन सकता है देश का प्रथम सिपाही : दवे
यह यात्रा जयपुर से होकर यह श्रीगंगानगर, अमृतसर, जम्मू और कश्मीर होते हुए द्रास कारगिल पहुंचकर सम्पन्न होगी। 
शातिर ई-रिक्शा चोर गिरफ्तार
BJP विधायक का सरकार के खिलाफ संदेश, यूपी में हलचल
जमीनी विवाद में रिश्तेदार की हत्या करने वाले बुजुर्ग को आजीवन कारावास
चुनावी रैली के दौरान फायरिंग में डोनाल्ड ट्रंप घायल, शूटर सहित एक दर्शक की मौत 
विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर, प्राथमिकता से कराएं जाएंगे कार्य- रामबिलास मीना
शिक्षा में नवाचार : यूजी की पढ़ाई के साथ मिलेगी स्किल शिक्षा की ट्रेनिंग