हीरापुरा बस टर्मिनल को विकसित कर रहा जेडीए

हीरापुरा बस टर्मिनल को विकसित कर रहा जेडीए

बस टर्मिनल के चालू होने से अजमेर रोड 200 फीट चौराहे पर आमजन को यातायात जाम से निजात मिलेगी। उक्त बस टर्मिनल पर सरकारी एवं निजी बसों का संचालन किया जाएगा।

जयपुर। जेडीए की ओर से अजमेर रोड पर वेस्ट-वे जेडीए स्कीम में स्थित हीरापुरा बस टर्मिनल को विकसित किया जा रहा है। जेडीसी मंजू राजपाल ने बताया कि हाल ही में मुख्यमंत्री ने बस टर्मिनल का दौरा कर 15 अगस्त तक यहां पेयजल की व्यवस्था, दोपहिया, चार पहिया वाहनों एवं बसों के पार्किंग स्थलों को पक्का करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने बताया कि बस टर्मिनल के चालू होने से अजमेर रोड 200 फीट चौराहे पर आमजन को यातायात जाम से निजात मिलेगी। उक्त बस टर्मिनल पर सरकारी एवं निजी बसों का संचालन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में यातायात की बढ़ती समस्या के समाधान के लिए शहर के बाहरी क्षेत्रों में ही सैटेलाईट बस टर्मिनल स्थापित करने का निर्णय लिया गया था। मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार केन्द्रीय बस स्टेण्ड सिंधी कैम्प को मल्टीमॉडल इंटीग्रेटेड आईएसबीटी हब के रूप में विकसित किया जाना था। सीकर रोड, अजमेर रोड, आगरा रोड, टोंक रोड एवं दिल्ली रोड पर सेटेलाइट बस टर्मिनल बनाने थे। जेडीए की ओर से राजस्थान स्टेट बस टर्मिनल डवलपमेन्ट अथॉरिटी को अजमेर रोड हीरापुरा स्थित जेडीए की वेस्ट वे हाईट्स योजना में निर्धारित शर्तों पर बस टर्मिनल के लिए 54270 वर्गमीटर भूमि आंवटित की गई थी। यात्रियों के लिए 6 करोड़ रुपए की लागत से शेड का निर्माण, शौचालय की सुविधाए कार्यालय का निर्माण, चारदीवारी का निर्माण आदि कार्य पूर्व में पूर्ण करवाए जा चुके हैं।  

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश