डायलिसिस मशीन खरीद में भ्रष्टाचार का मामला सदन में उठा, डोटासरा और स्पीकर के बीच बहस

डायलिसिस मशीन खरीद में भ्रष्टाचार का मामला सदन में उठा, डोटासरा और स्पीकर के बीच बहस

विधायक कालीचरण के प्रश्न पर मंत्री गजेंद्र खींवसर ने जवाब दिया कि उपकरणों की जांच कराई गई थी। जांच में कोई अधिकारी दोषी नहीं पाया गया।

जयपुर। विधानसभा में मंगलवार को आरएमएससीएल केकडायलिसिस मशीन की खरीद को लेकर उठे सवाल पर पक्ष विपक्ष में तीखी बहस हो गई। मुद्दे पर इस दौरान कांग्रेस विधायक डोटासरा और स्पीकर आमने-सामने भी हुए।

विधायक कालीचरण के प्रश्न पर मंत्री गजेंद्र खींवसर ने जवाब दिया कि उपकरणों की जांच कराई गई थी। जांच में कोई अधिकारी दोषी नहीं पाया गया। पूरक सवाल में सराफ ने कहा कि अलग-अलग स्टेट में 12- लाख 15 लाख की डायलिसिस मशीन ने खरीदी गई, जबकि राजस्थान में 21 लाख रुपए में डायलिसिस की मशीन खरीदी गई। फिर भी आप कह रहे हैं की जांच में कोई दोषी नहीं पाया गया। एक दिन पहले जिस फर्म में टेंडर लगाया उसी को भी अपने वर्क आर्डर दे दिया। ये टेंडर किसके आदेश पर दिया गया। मंत्री ने जवाब दिया कि 364 डायलिसिस से अन्य उपकरण खरीदे गए। वर्ष 2022 में इसके प्रक्रिया शुरू हुई। अलग-अलग स्टेट की जहां तक बात है तो हो सकता है कि वहां पर अलग-अलग समय खरीदी गई, जबकि उपकरणों में बाहर उपकरण होते है वह इंपॉर्टेंट होते हैं,उनमें भी अलग-अलग रेट हो सकती है। पूरक सवाल करते हुए कालीचरण सराफ ने कहा कि क्या अब कोई जांच कराई जाएगी। मंत्री ने कहा कि इस प्रकरण की ऑडिट करेंगे और जांच करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश